Thursday, May 2, 2024
बिहार

दारोगा भर्ती का रिजल्‍ट यहां देखें, छह लाख में इतने हजार कैंडीडेट पास……

पटना। बिहार पुलिस में पुलिस अवर निरीक्षक यानी दारोगा और प्रारक्ष अवर निरीक्षक परिचारी यानी सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्राथमिक परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने इस परीक्षा में करीब 48 हजार अभ्‍यर्थियों को सफल घोषित किया है। आपको इस खबर में रिजल्‍ट देखने के लिए डायरेक्‍ट लिंक मिल सकेगा।

80 हजार आवेदक नहीं हुए थे परीक्षा में शामिल

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने 14 अगस्‍त 2020 को 2213 पदों के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया था। करीब छह लाख युवाओं ने आवेदन किया था। इनमें 1998 पद दारोगा के हैं। जबकि 215 पद सार्जेंट के हैं। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा 26 दिसंबर 2021 को ली गई थी। आयोग ने रिकार्ड समय में रिजल्‍ट जारी करते हुए इसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

अपनी गलती से चूक गए कई अभ्‍यर्थी

भर्ती परीक्षा में हजारों अभ्‍यर्थी अपनी ही गलती से चूक गए। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से बताया गया है कि पहली पाली और दूसरी पाली की परीक्षा में दो आवेदन करने, ओएमआर शीट या प्रश्‍न पत्र लेकर भाग जानेए प्रश्‍न पत्र को इंटरनेट पर अपलोड करने, ओएमआर शीट में खुद से जुड़ी जानकारी गलत या अधूरी देने और कदाचार जैसे आरोपों में क्रमशः 8612 और 7995 अभ्‍यर्थियों को अयोग्‍य घोषित कर दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *