Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सपा ने जारी किया दस सूत्री संकल्प पत्र, सत्ता में आए तो किसानों व युवाओं को देंगे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपना 10 सूत्री संकल्प पत्र जारी किया है। इसमें सपा ने कहा कि सरकार बनने पर इन संकल्पों को पूरा किया जाएगा। इन संकल्पों को शीघ्र विस्तृत रूप देकर चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि सपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

प्रत्येक फसल के लिए एमएसपी प्रदान की जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी। 15 दिन में गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए फॉर्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा। किसानों को ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा।

इसमें कहा गया कि समाजवादी पेंशन योजना को फिर शुरू किया जाएगा। जिसके तहत 18,000 प्रति वर्ष गरीब वृद्धों, जरूरत मंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा। 2012.17 तक हमने 55 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन दी है। बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था की जाएगी।

नौजवानों को लैपटॉप दिया जाएगा, सपा सरकार में हमने 18 लाख लैपटॉप बांटे थे। सपा सरकार बनने पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25.25 लाख रुपये की आर्थिक मदद और उनके सम्मान में किसान स्मारक बनाया जाएगा। सांड के हमले में मारे जाने वाले लोग जिसमें अधिकतर ग्रामीण, किसान होते हैं उनके परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *