Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः यहां गंदगी देख खफा हुए कमिश्नर, लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगी…….

अस्पताल में गंदगी देख खफा हुए कमिश्नर, साफ, सफाई के लिए दिये कड़े निर्देश

कोविड.19 की तीसरी लहर के दृष्टिगत सभी तैयारियां रखें मुकम्मल

चंदौली। गुरुवार को मंडलायुक्त व जनपद के नोडल अफसर दीपक अग्रवाल जनपद भ्रमण के दूसरे दिन जिलाधिकारी संजीव सिंह व आला अफसरों के साथ जिला अस्पताल में कोरोना महामारी के तृतीय लहर के दृष्टिगत तैयारियों के संबंध में आइसोलेशन वार्ड, आक्सीजन प्लांट, जनरल वार्ड, पीकू वार्ड आदि का निरीक्षण कर तैयारियों को परखा व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

मंडलायुक्त द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रवेश करते ही परिसर में अस्पताल के सामने व्याप्त गंदगी को देखकर बेहद खफा हुए। उन्होंने उसके समुचित निस्तारण का कड़े निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिए। स्ट्रेचरों को देखकर गहरी नाराजगी जताई और व्यवस्थित ढंग से रखें जाने के निर्देश दिए। यहां उन्होंने बच्चों के आईसीयू/ पीडियाट्रिक कक्ष के निरीक्षण के दौरान बेड, वेंटिलेटर, आक्सीजन कंसंट्रेटर आदि व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने समस्त व्यवस्थाओं को पूरी तरह दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त द्वारा अपने समक्ष वेंटिलेटर का डेमो भी देखा गया। उन्होंने पीकू वार्ड में साफ. सफाई की खराब स्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए पूरी तरह से साफ सफाई के साथ वार्ड को सेनेटाइज रखने के कड़े निर्देश दिए।

मंडलायुक्त द्वारा जिला अस्पताल के आकस्मिक एवं जनरल वार्ड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कुछ मरीजों द्वारा बाहर से दवा लिखें जाने की पर्ची दिखाई गई। जिस पर चिकित्सक को बाहर की दवा लिखने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि आगे से किसी डॉक्टर द्वारा बाहर की दवाओं की पर्ची लिखी गई तो संज्ञान में आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *