Friday, May 17, 2024
बिहार

बॉयलर फटने से 10 की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया एलान

मुजफ्फरपुर में रविवार सुबह नूडल्स फैक्टरी के बॉयलर फटने से जोरदार धमाका हुआ। हादसे में फैक्टरी के भीतर काम कर रहे 7 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। वहीं,  तीन लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आठ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को कृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फैक्टरी में धमाके के कारण पास में स्थित चूड़ा और आटा फैक्टरी भी क्षतिग्रस्त हो गई। उसके अंदर काम कर रहे दो लोग भी घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। फिलहाल मौके पर एसएसपी जयंतकांत पहुंचे हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर के कलेक्टर प्रणव कुमार का कहना है कि हादसे में पांच मजदूरों की मौत हुई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं।

हादसे पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख
हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया और पीड़ितों के लिए मुआवजे का एलान किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का एलान किया। साथ ही घायलों को निशुल्क इलाज करने के निर्देश दिए।

पीएम ने किया मुआवजे का एलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुजफ्फरपुर में एक कारखाने में दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को प्रत्येक को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। पीएमओ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *