Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

निवर्तमान प्रधान व उसके अपराधी पति की सम्पत्ति होगी कुर्क, झूठा शपथपत्र देने पर दर्ज होगा केस….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। खोराबार के सिक्टौर उर्फ करमहिया गांव की निवर्तमान प्रधान मंजू देवी व गैंगस्टर के आरोपित उसके पति राजेश निषाद तथा उसके ससुर की बाकी संपत्ति भी कुर्क होगी। जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन ने इस संबंध में आदेश दिया है। साथ ही उनके कोर्ट में झूठा शपथ पत्र देने के आरोप में राजेश के खिलाफ केस दर्ज करने व आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश खोराबार थानेदार को दिया है।

वर्ष 2018 में क्राइम ब्रांच व खोराबार पुलिस ने सिक्टौर गांव की प्रधान रही मंजू के घर पर छापा डाल भारी मात्रा में नकली शराब बनाने की सामग्री बरामद की थी। पुलिस ने इस मामले में प्रधान के पति राजेश निषाद को गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही गैंगस्टर की कार्रवाई की थी।

कोर्ट में दिया था झूठा शपथ पत्र

15 अगस्त 2020 को डीएम के आदेश पर पुलिस ने जेसीबी, बाइक, कार व ट्रैक्टर को जब्त किया था। जिसके बाद राजेश ने डीएम कोर्ट में अपील की और यह कहा कि जब्त की गई संपत्ति पहले खरीदी गई है। इस संबंध में राजेश ने शपथ पत्र भी दिया था जो जांच में झूठा मिला। जिसके बाद डीएम ने राजेश उनकी पत्नी की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया है। प्रभारी निरीक्षक खोराबार नासिर हुसैन ने बताया कि डीएम के आदेश की कापी राजेश के घर चस्पा कर दी गई है।जल्द ही निर्देश के अनुसार केस दर्ज किया जाएगा।

प्रवर्तन दल दल ने निर्माण कार्य रुकवाया

नगर निगम के प्रवर्तन बल ने अतिक्रमण की शिकायत पर कार्रवाई की है। प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि शिवपुरी कालोनी निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत की थी पड़ोसी ने दीवार खड़ी कर रास्ता रोक दिया है। टीम मौके पर पहुंची तो मकान के मालिक नहीं मिले। मिर्जापुर में गलत निर्माण की सूचना पर पहुंची टीम ने काम रुकवा दिया है। टीम ने बिछिया सब्जी मंडी में पालीथिन में सामान बेच रहे दुकानदारों से छह हजार रुपये जुर्माना वसूला। पालीथिन के उपयोग को लेकर हरीशचंद्र गुप्ता, जेपी मौर्या, वेद प्रकाश मौर्या आदि को चेतावनी भी दी गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *