Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

समाधान दिवस में लेखपाल ने तहसीलदार पर फेंकी पानी की बोतल, थप्पड़ मारने को उठाया हाथ…..

  1. पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

    कन्नौज। तिर्वा तहसील सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में उस समय अफरा तफरी मच गईए जब एक लेखपाल ने तहसीदार पर पानी की बोतल फेंक दी और अभद्रता शुरू करते हुए थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाकर उनकी ओर बढ़ने लगा। हालांकि पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो वह दारोगा को धक्का देकर फरार हो गया। इससे पहले वह भाई के साथ तहसील में पहुंचा था और वेतन बढ़ाने की मांग कर हंगामा कर रहा था। तहसीलदार ने लेखपाल पर एफआइआर दर्ज कराने व बर्खास्तगी की संस्तुति करने की बात कही है।

    तिर्वा तहसील सभागार में शनिवार को सीडीओ आरएन सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनी जा रही थीं। डायस पर बैठे एसडीएम राकेश कुमार त्यागी और तहसीलदार अनिल कुमार सरोज भी फरियादियों की शिकायत सुन रहे थे। दोपहर में तहसील में तैनात लेखपाल अरुण अवस्थी अपने भाई के साथ पहुंचा और हंगामा करने लगा। सभागार में घुसते ही वह तहसीलदार का नाम लेकर जोर जोर से चिल्लाते हुए वेतनमान न बढ़ाने की बात कहने लगा।

    इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते वह तहसीलदार की ओर बढ़ा तो लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया। इसपर उसने पानी की बोतल उठाकर तहसीलदार पर फेंककर मार दी। इसके बाद मारने के लिए हाथ उठाकर उनकी ओर तेजी से बढ़ा तो पुलिस कर्मियों ने उसे व उसके भाई को पकड़ लिया। इसपर दोनों दारोगा से धक्का.मुक्की करके खुद को छुड़ाकर भाग गए। तहसीलदार ने बताया कि लेखपाल पर एफआइआर कराई जाएगी। मृतक आश्रित में पिता अनिल कुमार की जगह उसे नौकरी मिली है। अभी दो वर्ष पूरे नहीं हुए हैं। कार्यप्रणाली ठीक न होने से उसकी बर्खास्तगी की संस्तुति की जाएगी।

     

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *