Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः छठ पर्वः समाजसेवी दिलशाद अली ने चकिया के इस गांव के बीयर तट का किया साफ सफाई…..खुद के पैसे से चुने का किया……न हो पाए ब्रती महिलाओं को कोई परेशानी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत मुजफ्फरपुर गांव निवासी समाजसेवी
व युवा सपा नेता दिलशाल अली द्वारा लोक आस्था के महापर्व छठ व्रत को लेकर मुजफ्फरपुर बीयर तट के नीचे जमे काई, घास फूस व गंदगी को साफ करते हुए युवाओं से घाट की साफ सफाई कराया। अली ने बताया कि घाट की साफ सफाई दो दिनों से लगातार की जा रही है। जिससे ब्रती महिलाओं को पूजा करने में कोई दिक्कत न हो।


समाजसेवी व युवा सपा नेता दिलशाद अली ने बताया कि छठ घाट पर व्रतियों व श्रद्धालुओं के लिए शुध्द पेयजल, चाय, मास्क, सेनेटाइजर, लाइट की खास व्यवस्था की गई हैं। साथ ही व्रतियों के बीच फल का भी वितरण किया जाएगा। घाटों की साफ सफाई की जा रही है ताकि व्रतियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। इसे लेकर छठ पर्व के पहले से ही मुजफ्फरपुर बीयर तट के नीचे साफ सफाई कराई जा रही हैं। जहां पर ब्रती महिलाएं पूजा कर सकें। घाट पर रोशनी की भरपूर व्यवस्था की गई है। ताकि व्रतियों व श्रद्धालुओं को किसी तरह का कोई परेशानियां न हो।

यहां व्रतियों की सुविधाओं की भरपूर कोशिश की जाती है। ताकि छठ व्रतियों को कोई कठिनाइयों से ना गुजरना पड़े। वही लोगो से अपील किया कि आप सभी लोग सरकार के निर्देशों का पालन करे। तट पर पाए हुए लोग शोसल डिस्टेसिंग का हमेशा ख्याल रखें व मास्क जरुर लगायें।

बेवजह घाट पर भीड़ भाड़ न करे, ताकि व्रतियों को कोई परेशानियां उठानी पड़े। कोरोना महामारी को लेकर आपलोग पूरी तरह से सतर्क रहें। इस दौरान गांव के युवा वर्ग समेत कई लोग शामिल रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *