Friday, April 26, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

मेरे लड्डू गोपाल का करा दो इलाज, आया अजब मामला, चिकित्‍सकीय जांच के बाद ही माने पुजारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। आगरा के जिला अस्पताल में आज सुबह एक अजीब मामला सामने आया।एक पुजारी कृष्ण गोपाल की मूर्ति को टोकरी में रखकर पर्चा बनवाने पहुंचा।बार.बार एक ही जिद कर रहा था कि जल्दी से मेरे लड्डू गोपाल को देखा इन्हें चोट लगी है। पर्चा नहीं बना तो वो वहीं रेलिंग पर सिर पटक कर रोने लगा। जब पुजारी के लड्डू गोपाल का इलाज हो गया तो वो अपने घर वापस गया।

खेरिया मोड निवासी लेख सिंह 35 साल से एक मंदिर में पुजारी हैं। लेख सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह वो पूजा करने गए। उन्होंने लड्‌डू गोपाल की प्रतिमा को जैसे ही स्नान कराने के लिए उतारा प्रतिमा गिर पड़ी। इसमें लड्‌डू गोपाल के हाथ में चोट लग गई है। सुबह से वो उनकी चोट को लेकर परेशान थे। जैसे ही जिला अस्पताल खुला वो लड्‌डू गोपाल का इलाज कराने पहुंच गए। मगर यहां पर कोई लड्‌डू गोपाल का इलाज करने को तैयार नहीं हुआ। न ही उनका पर्चा बनाया गया। इससे वो बहुत परेशान हो गए।

जिला अस्पताल में लड्‌डू गोपाल को इलाज न मिलने पर पुजारी रेलिंग में अपना सिर मार.मार कर रोने लगे। इसको देखकर वहां पर भीड़ लग गई। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझाया कि भगवान के चोट नहीं लगती। इस पर पुजारी बस उनका इलाज करने की बात कहने लगे। वहां पर भीड़ लग गई। काफी देर बाद एक सज्जन ने उनके लड्डू गोपाल के इलाज के लिए पर्चा बनवाया। वार्ड पांच में चिकित्सक ने उनके लड्डू गोपाल की जांच की उन्हें आश्वासन दिया कि यह ठीक हैं। कुछ नहीं हुआ है। यह सुनने के बाद ही पुजारी अपने घर लौटा। जिला अस्पताल में इस पूरी घटना की चर्चा रही। मरीज और तीमारदार पुजारी की श्रद्धा की तारीफ करते रहे कि आज के दौर में भी इतनी शिद्दत से पूजा करने वाला कोई इंसान है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *