Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

प्रेमी से शादी करने पर पुलिस कर रही परेशान, प्रेमिका ने लगायी सुरक्षा की गुहार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक गांव की 20 वर्षीय युवती शुक्रवार को अपने प्रेमी के साथ भागकर शादी कर ली। युवती के घरवाले थाने पर अपहरण की लिखित तहरीर दी। पुलिस जब प्रेमी के ऊपर दबाव बनाने लगी तो प्रेमिका ने मुख्यमंत्री, डीजीपी, डीएम, एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की मांग की है। युवती ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से अपने घरवालों से खतरे की आशंका ब्यक्त करते हुए अपने प्रेमी के जानमाल के सुरक्षा की गुहार लगायी है।

पुलिस पर लगाया परेशान करने का आरोप

मुख्‍यमंत्री और डीजीपी सहित अन्‍य अधिकारियों को भेजे गए प्रार्थना पत्र में युवती ने पुलिस पर भी प्रेमी से पति बने युवक को परेशान करने का आरोप लगाया है। प्रेमी व प्रेमिका कोर्टमैरेज कर चुके है। प्रेमिका इंटरमीडिएट की परीक्षा पास है। गुलरिहा क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी ज्वेलर्स की दुकान चलाता था। उसी दुकान पर प्रेमिका का भाई काम करता था जिसके माध्यम से विगत एक वर्ष से प्रेमी का आनाजाना प्रेमिका के घर शुरू हो गया। धीरे धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ गयी और जब रोका टोकी शुरू हुई तो दोनों ने भागकर शादी कर लिये।

लक्ष्मी पूजा मे बज रहा डीजे चोरी

गोला थाना क्षेत्र के दुरुई गांव मे सतीश मौर्या पुत्र रामबहादुर मौर्या के घर के पास स्थित लक्ष्मी पूजा मे बज रहा डीजे व एंड्रायड मोबाइल बिती रात चोरी हो गया।पिडित ने तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है। तहरीर मे उन्होंने लिखा है कि डीजे संचालक राजाराम मौर्या के पास से लेकर डीजे लेकर बजा रहा था।बिती रात 700 व 501 वाट के दो डीजे मशीन तथा एंड्रायड मोबाइल जिससे गाना बजाया जा रहा था।चोरी हो गया।सुबह जागने पर चोरी का पता चला तथा सीसी टीवी फूटेज से पता चला कि चार लोगों ने मुंह पर सफेद गमछा बांधकर दो बजे रात मे चोरी किया है।इस संबंध मे थानाध्यक्ष के के राणा का कहना है कि तहरीर मिली है।जांचकर कार्यवाही की जाएगी।

मंदबुद्धि युवक लापता

थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कटसहरा राजस्व गांव चाँदपार निवासी बृजराज मिस्त्री का 18 वर्षीय पुत्र सतीश चंद्र उर्फ पप्पू जिसका मानसिक संतुलन ठीक नही है वह 21 अक्टूबर को घर से कही गायब हो गया है उसका कही पता नही चल रहा है । वह भूरे रंग का टीशर्ट और हाफ कच्चा पहने हुए है । स्वजन बहुत खोजबीन करने के बाद इसकी लिखित सूचना थाना हरपुर बुदहट मे देकर तलाश कर रहे हैं ।

घर में घुसने से मना करने पर युवक ने पीटा

सिकरीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सोड़ा में एक युवक को घर में घुसने से मना करने पर उसने पिटाई कर दिया। पिटाई से घायल पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दिया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है। सिकरीगंज थाना क्षेत्र के सोड़ा निवासी प्रदीप मौर्य पुत्र रविन्द्र मौर्य ने सिकरीगंज पुलिस को तहरीर दिया कि बीते 31अक्टूबर को शाम लगभग 6ः00 बजे गांव के ही राजन पुत्र बलराम मौर्य बदनियति से मेरे घर में घुस गए। जब हम दरवाजे की तरफ बढ़े तो राजन मेरी आहट पाकर तुरंत भाग गया। उसके बाद जब मैं आधे घंटे बाद अपने दूसरे घर जा रहा था तो रास्ते में राजन के मिलने पर मैंने घर में घुसने का कारण पूछा। जिसपर राजन भद्दी गालियां देने लगा और मुझे मारने लगा। दूसरे दिन जब मैं सुबह 6ः00 बजे अपने खेत में गोबर फेंकने के लिए जा रहा था रास्ते में राजन और उसका भाई नीरज लोहे के रॉड और डंडे लेकर रोक लिया और गाली देते हुए मारने पीटने लगे हैं बीच.बचाव करने आए मेरे बड़े भाई प्रद्युम्न को भी मारने पीटने लगे शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने बीच.बचाव कराया। थानाध्यक्ष सिकरीगंज राजेंद्र मिश्रा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ 323, 504, 506, 452, के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और आरोपितों की तलाश की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *