Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेश

योगी सरकार के मंत्री ने दिया चेतावनी………कालाबाजारी की तो जाना पड़ेगा जेल,, पिछले दिनों इन जिलों में रैक प्राप्त हो चुकी ……….

लखनऊ, पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश में खाद पर मची किल्लत के बीच जिलों में अगर खाद की कालाबजारी, जमाखोरी और तय रेट से ज्यादा पर उर्वरकों की बिक्री हुई तो ऐसा करने वाले के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने के सभी जिला प्रवर्तन इकाइयों को निर्देश दिए गए हैं। ये आदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दिए।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि राज्य में रबी की फसलों के लिए उर्वरकों की कोई कमी नहीं है। किसानों को समय पर यूरिया, डीएपी, एनपीके आदि की उपलब्धता सुनिश्चत करवाई जा रही है। आवंटन के हिसाब से जिलों में रैक भेजना सुनिश्चित हो।  शाही ने कहा कि किसानों को रबी की फसलों गेहूं, सरसों, चना, मटर की बोवाई के लिए फास्टफेटिक उर्वरकों जैसे-डीएपी, एनपीके और सिंगल सुपर फास्फेट सभी जिलों में किसानों की मांग के मुताबिक उपलब्ध है। पिछले दिनों में देवरिया, संतकबीरनगर, एटा, रामपुर, फिरोजाबाद, देवरिया, कानपुर, सीतापुर में डीएपी उर्वरक की रैक प्राप्त हो चुकी है। ऐसे में खाद वितरण का प्रबंधन सही ठंग से किया जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *