Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः एसपी ने पुलिस लाइन परिसर में यातायात माह का किया शुभारंभ, व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य……करें इसका प्रयोग…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाहन चलाते समय हेलमेट का करें प्रयोग

चंदौली। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने सोमवार को पुलिस लाइन परिसर में यातायात माह का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने एसआरवीएस की छात्रा उपासना सिंह से फीता काटकर जागरूकता माह का आगाज कराया और लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी। कहा कि व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य होता है।


इसे किसी भी प्रकार की लापरवाही करके खतरे मे नहीं डाला जाना चाहिए। पुलिस द्वारा लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया जाता रहता है। साथ ही प्रत्येक माता, पिता एवं अभिभावक द्वारा अपने बच्चों को यातायात के नियमों का पालन करने की शिक्षा अवश्य देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चे इस बात की शपथ लें की वो अपने अभिभावक, माता, पिता, भाई, बहन आदि किसी को भी बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन तथा बिना शीट बेल्ट के चार पहिया वाहन नहीं चलानें देंगे। हेलमेट एवं शीटबेल्ट चालान के डर से नहीं बल्की अपनी स्वयं की सुरक्षा हेतु लगायें।

आज के समय सड़क दुर्घटना में होने वाली मौंते किसी भी तरह की होनें वाली मौतों से कहीं अधिक है अगर हम सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पूर्णतया पालन करें तो होनें वाली इन दुर्घटनाओं तथा असमय मृत्यु को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन सुखराम भारती, क्षेत्राधिकारी सदर अनिल राय, प्रतिसार निरीक्षक राम बेलास, यातायात प्रभारी श्यामजी यादव उपस्थित रहे। तत्पश्चात चन्दौली पुलिस का पैंथर दस्ता व बच्चों द्वारा प्रभातफेरी निकाल कर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया गया तथा इससे सम्बन्धित पम्पलेट व पर्चे भी बांटे गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *