Monday, May 13, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

तीन बजे तक चंदौली में सर्वाधिक मतदान, इस जिले में मतदाता सुस्त…….चंदौली में ईवीएम पर डाली गई फेवीक्विक……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए सातवें चरण का मतदान प्रारंभ हो गया है। नौ जिलों के 54 विधान सभा क्षेत्रों में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचे हैं। इससे पहले पोलिंग पार्टियों ने माक पोल से ईवीएम को परखा। नौ में सात जिलों की सभी सीट पर मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा, लेकिन नक्सल प्रभावित सोनभद्र के राबर्ट्सगंज व दुद्धी और चंदौली के चकिया विधानसभा में सुबह सात से शाम चार बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया होगी।

तीन बजे तक चंदौली में सर्वाधिक मतदान, वाराणसी में मतदाता सुस्त
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सातवें तथा अंतिम चरण के मतदान का दौर भी अंतिम चरण में है। दोपहर में तीन बजे तक मतदाताओं का उत्साह भी वोट के प्रतिशत के साथ बढ़ रहा था। नौ जिलों की 54 सीटों पर तीन बजे तक 46.40 प्रतिशत मतदान हो गया था। चंदौली ने एक बजे तक जो बढ़त बना ली थी। उसको तीन बजे तक भी बरकरार रखा। चंदौली में सर्वाधिक 50,75 प्रतिशत मतदान हो गया था जबकि सबसे कम वोट पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पड़े थे। यहां 43.90 प्रतिशत मतदान हो सका था। तीन बजे तक आजमगढ़ में 46.40, भदोही में 45.25, चंदौली में 50.75, गाजीपुर में 45.56, जौनपुर में 47.18, मऊ में 46.86, मीरजापुर में 44.66, सोनभद्र में 49.82 और वाराणसी में 4390 प्रतिशत मतदान हो गया था।

मऊ में पुलिस की हिरासत में चार फर्जी मतदाता, चंदौली में ईवीएम पर डाली गई फेवीक्विक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सातवें तथा अंतिम चरण के मतदान में सोमवार को मऊ में फर्जी मतदान का मामला सामने आने पर पुलिस एक्टिव हो गई। मऊ के कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल लतीफ नोमानी कालेज में बने मतदान केन्द्र में फर्जी मतदान की तैयारी में लगे चार युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *