Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः आबकारी विभाग के अचानक दौरे से अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति, इन गांवों जाकर किया…..

शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग का छापा

शराब से होने वाले दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक

पूर्वांच पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में आबकारी अधिकारी चकिया ओंकारनाथ सिंह ने क्षेत्र के विभिन्न ईट भट्ठों पर दबिश दी तथा उपस्थित श्रमिकों, पत्थरों, मजदूरों को अवैध शराब से होने वाले दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक किया। इसके अलावा देशी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। साथ ही अंडा के दुकानों पर निरीक्षण कर अवैध शराब किसी भी कीमत पर न बेचने की हिदायत दी गयी। आबकारी विभाग के अचानक दौरे से शराब कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति मच गई।

जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश पर आगामी दिनों में त्योहारों के दृष्टिगत अवैध शराब मादक पदार्थ निर्माण, बिक्री तथा परिवहन के रोकथाम के लिए जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में मंगरौर, बरहुआ, गांधीनगर, उसरी तथा शाहपुर के विभिन्न ईट भट्ठा पर दविश देकर भट्टे के कार्य में लगे श्रमिकों को अवैध शराब से होने वाले दुर्घटना की विधिवत जानकारी दी गई।

वहीं आबकारी अधिकारी ने ईट भट्टे के मुंशी को सचेत करते हुए कहा कि कोई श्रमिक यदि अवैध शराब निर्माण तथा बिक्री करने का कार्य करेगा तो वह इस बात की सूचना तत्काल आबकारी विभाग को दें। इसके अलावा सैदूपुर तथा संदिग्ध ग्राम ईसहुल के देशी शराब की दुकान का भी जिला आबकारी अधिकारी तथा उनकी टीम ने सघन चेकिंग किया। इस दौरान रजिस्टर से स्टॉक का मिलान किया गया। तथा दुकान के बाहर लगे रेट बोर्ड का निरीक्षण किया।

सैदूपुर तथा आसपास के इलाके में अंडा बेचने वाले दुकानदारों को भी शराब किसी भी हाल में ना बेचने की हिदायत दी गई। कहा कि इसके बाद भी अगर किसी भी दुकानदार द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने की शिकायत मिली तो दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग के अचानक दौरे से अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति मची रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *