Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली के 29 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार-केंद्रीय मंत्री, 57 निवेशकों ने 23 हजार 500 करोड़ रुपये का किया जनपद निवेश, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम का केंद्रीय मंत्री, विधायक व डीएम ने किया शुभारंभ……

चंदौली। प्रदेश मुख्यालय पर पूरे हर्षो उल्लास के साथ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिसका उद्दघाटन पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया। जनपद तस्तर पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का उद्दबोधन बीडीओ काफ्रेसिंग से उद्यमियों को सुनाया गया। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम मुगलसराय थाना क्षेत्र के कटेसर स्थित गुलाब कोठी होटल में आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ भारत सरकार के केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व स्थानीय सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय विशिष्ठ अतिथि मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल, डीएम निखिल टी. फुंडे ने किया। जनपद में उद्यमियों को सम्मानित करने के साथ ही पीएम व सीएम का संदेश सुनाया गया।

लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज प्रदेश मे रोजगार की अपार संभावनाएं बढ़ रही है। भय मुक्त वातावरण में आज उद्यमि दिल खोलकर निवेश कर रहे हैं। कुशूम योजना से आज किसान सब्सिडी का लाभ लेकर सोलर पंप लगवा रहे हैं। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जी का उद्देश्य है कि देश व प्रदेश में इनवेस्टर आकर उद्योग लगाये। आज हमारा प्रदेश व जनपद उद्योग लगाने के लिए उद्यमि बंधुओं को आकर्षिक कर रहा है। हमारी प्रदेश सरकार उद्योग लगाने के लिए 30 प्रतिशत का सब्सिडी भी दे रही हैं। आने वाले समय में युवाओं को रोजगार के लिए अपार संभावानएं है।

उन्होंने बताया कि चंदौली में 57 निवेशकों ने लगभग 23 हजार 500 करोड़ रुपये का निवेश किया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस निवेश से आकांक्षी जिलों में चंदौली पहले नम्बर पर आ गया है। उन्होंने इंडो इजरायल एक्सीलेंस सेंटर और अत्याधुनिक मत्स्य मंडी का जिक्र करते हुए कहा कि इसके चालू हो जाने के बाद चंदौली का विकसित स्वरुप सामने आएगा। वहीं मुगलसराय विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश अपराध मुक्त हो चुका है। अपराधि अपराध करने से पहले 10 बार सोचते हैं। हमारी सरकारी की उपलब्धि है आने वाले समय में जनपद में 29 हजार से अधिक युवाओं को रोजगा मिलेगा। आज 57 उद्यमि जनपद में दिल खोलकर उद्योग लगाने के लिए 23 हजार 500 करोड़ रुपये के निवेश करेंगे।

वहीं डीएम ने कहा कि जनपद में उद्यमि भाईयों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मदद करेगा। हम विश्वास दिलाते हैं कि उद्यमि भाई खुले मन से जनपद में अधिक से अधिक निवेश करें। हम इसके लिए एक अच्छा माहौल देंगे। निवेश करने वाले उद्यमियों को विधायक व केंद्रीय मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। यह भी बतादें कि चकिया के सामुदायिक भवन में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम का विधायक के मौजूदगी में आयोजन किया गया। वहीं सैयदराज में भी विधायक सुशील कुमार की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को सुनाया गया। इस दौरान उपायुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव, सांसद प्रतिनिधि सर्वेश कुशवाहा, डा. केएन पांडेय, पूर्व चेयरमैन संतोष खरवार, पर्यटन अधिकारी नीतिन द्विवेदी सहित सभी उद्यमि मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *