Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस अधिकारी का जवाब, गाड़ी में पेट्रोल खत्म हो गया, भरवाओ तब जांच करने आएं……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फतेहपुर। पेट्रोल की महंगाई की आंच शायद अब जांच तक तक भी पहुंच गई है। यही वजह है कि मौके पर पहुंचने के लिए जांच अधिकारी शिकायतकर्ता से ही पेट्रोल की मांग करने में जरा भी नहीं हिचके। मंगलवार को ऐसा ही वाकया सामने आया। जब जगतपुर आदिल गांव में फर्जी हाजिरी लगाकर मनरेगा में सेंध लगाने के मामले की जांच के लिए टीम को वहां पहुंचना था। गांव न पहुंचने पर शिकायतकर्ता ने फोन कर जानना चाहा तो जांच अधिकारी बोले गाड़ी में पेट्रोल खत्म हो गया है। भरवा दो तो जांच करने आएं…..। शिकायतकर्ता ने फोन पर बातचीत का आडियो वायरल किया तो खलबली मच गई।

जगतपुर आदिल में मनरेगा में चल रहे खेल को दैनिक जागरण ने जब प्रमुखता से प्रकाशित किया तो प्रशासन की नींद टूटी। इस गांव में रोजगार सेवक अपने स्वजन और गांव के ऐसे लोगों की हाजिरी लगाकर भुगतान करा रहा है जो मनरेगा का काम करते ही नहीं। भिटौरा बीडीओ इसकी जांच के लिए मंगलवार को सहायक विकास अधिकारी उद्योग मुन्नीलाल पटेल, समाज कल्याण विभाग के अवर अभियंता संदीप श्रीवास्तव और ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता को जगतपुर आदिल भेजा। जांच टीम जब देर तक नहीं पहुंची तो शिकायतकर्ता राहुल बाजपेयी ने सहायक विकास अधिकारी उद्योग को फोन किया।

उन्होंने कहा कि रास्ते में हैं….पेट्रोल खत्म हो गया है। आओ पेट्रोल भरवाओ तो जांच करने पहुंचे। हालांकि शिकायतकर्ता जांच अधिकारी के बुलावे पर नहीं पहुंचा। जब जांच टीम गांव पहुंची तो रोजगार सेवक पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। जांच टीम ने कुछ लोगों का बयान दर्ज किया और वापस लौट आई। राहुल बाजपेयी ने फोन पर बातचीत में पेट्रोल की मांग किए जाने का इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल कर दिया। राहुल के नाम पर भी फर्जी तरीके से जाब कार्ड बनाकर मनरेगा का भुगतान कराया गया है। इधर, सीडीओ सत्य प्रकाश ने कहा कि अगर जांच के नाम पर पेट्रोल खर्च मांगा गया है तो जांच अधिकारी को कार्रवाई के दायरे में लिया जाएगा। इससे पहले पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *