Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

………..हिरासत में लेने पर थानेदार निलंबित, सीओ से स्पष्टीकरण….आधी रात को पहुंचे थाने

गोरखपुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद के गोला थाने में अवैध रूप से युवक को बैठाने पर एसएसपी डा. विपिन ताडा ने गोला थानेदार धर्मेन्द्र कुमार को निलंबित कर दिया। लापरवाही बरतने के आरोप में सीओ गोला अंजनी कुमार पांडेय से स्पष्टीकरण मांगा है। गोला थानेदार ने मोबाइल लूट के मामले में युवक को बैठाया था लेकिन इसकी लिखापढ़ी नहीं की थी।

बिना लिखापढ़ी के थाने में किसी को भी रातभर बैठाने और वसूली करने की शिकायत को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि रात में थाने के लाकअप में उसे ही बैठाए जिसे जेल भेजना हो।जिसकी जीडी में लिखापढ़ी भी करें। ऐसा न करने पर कार्रवाई होगी। आदेश पर कितना अमल हुआ इसकी जानकारी लेने डीआइजी जे. रविंद्र गौड़ चिलुआताल व गुलरिहा थाने पहुंचे। जांच में वहां सबकुछ ठीक मिला। एसएसपी डा. विपिन ताडा दक्षिणांचल के कई थानों का निरीक्षण करते हुए आधी रात को गोला पहुंचे तो वहां सिंटू नामक एक युवक बैठा मिला। जिसकी लिखापढ़ी नहीं हुई थी।

एसएसपी के पूछने पर थानेदार सफाई देने लगे कि मोबाइल लूट के मामले में पकड़ा गया। जीडी में दर्ज न होने के सवाल पर थानेदार ने चुप्पी साध ली। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि थानेदारों से कहा गया है कि बिना लिखापढ़ी किए किसी भी रात में थाने पर न रखा जाए।आदेश न मानने पर गोला थानेदार को निलंबित किया गया है।

केस न दर्ज करने की भी होगी जांच

निलंबित किए गए थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने गाय चोरी के मामले में तीन दिन तक केस नहीं किया था।एसएसपी ने बताया कि देर से मुकदमा लिखने के मामले की भी जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *