Sunday, April 28, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

थाने में 25 लाख की चोरी: मालखाने में लगी सेंध, लापरवाही पर दरोगा सहित छह पुलिसकर्मी निलंबित

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

 

जिला आगरा के थाना जगदीशपुरा के मालखाने में चोरों ने शनिवार रात को सेंध लगा ली। चोर मालखाने के पिछले दरवाजे को खोलकर अंदर घुस गए। इसके बाद बक्से के ताले तोड़कर 25 लाख रुपये चोरी करके ले गए। रविवार सुबह घटना की जानकारी होने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

पढ़ें यह खबर👇

*महिला* ने *एक साथ* 7 *बच्चों को दिया जन्म*, मेडिकल साइंस भी हैरान……..*पहले से है 2 बच्चें*।। पढ़ें पूरी खबर *लिंक* क्लिक करके

👇👇

महिला ने एक साथ सात बच्चों को दिया जन्म, मेडिकल साइंस भी हैरान

 

चोरी करने वाले का पता नहीं चल सका। ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी सहित छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। चोर की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम को लगाया है।

थाना जगदीशपुरा के मालखाना का प्रभार हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह संभाल रहे थे। रविवार सुबह साढ़े नौ बजे प्रताप भान सिंह ड्यूटी पर आए। इसके बाद चाय पीने गए। लौटकर आए तो मालखाना चेक किया। इसमें सामान बिखरा हुआ था। अंदर बक्से का ताला टूटा था। उसमें रखे 25 लाख रुपये चोरी हो चुके थे। उन्होंने थाना प्रभारी निरीक्षक को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस अधिकारी पहुंच गए।

पढ़ें यह भी खबर👇

यहां परिसर में *वकील की हत्या*, तमंचा *फेंककर* भागे कातिल………*DM और एसपी* पहुंचे,,को।। पढ़ें पूरी खबर *लिंक* क्लिक करके👇

https://purvanchalpost.com/60363/

 

गेट का ताला तोड़कर घुसे चोर
एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि थाना का एक गेट बोदला-लोहामंडी मार्ग पर है। यह बंद रहता है। यहां पर झाड़ियां हैं। इस गेट से अंदर 25 मीटर की दूरी पर थाना के भवन में बना मालखाना का पिछला गेट और खिड़की है। चोर ने पहले खिड़की का गेट खोलने का प्रयास किया। सफल नहीं होने पर गेट का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर दिया।

इसके बाद बक्से का ताला तोड़कर 25 लाख रुपये चोरी कर लिए। यह कैश 13 अक्तूबर को आवास विकास कालोनी के सेक्टर तीन में रहने वाले रेलवे के ठेकेदार प्रेमचंद के घर से चोरी की घटना के खुलासे में आरोपी से बरामद किया गया था। यह रकम उसने सोना बेचकर अपने पास रखी थी। चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *