Tuesday, April 30, 2024
नई दिल्ली

हिमाचल में चुनावी हुंकार भर गए मोदी, पूर्व की दिल्‍ली सरकारें निशाने पर, 10 बड़ी बातें…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

ऊना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी बेला में ऊना और चंबा से हिमाचल प्रदेश की जनता में जोश भर गए। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात सहित बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास हिमाचल की जनता के लिए बड़े दीवाली गिफ्ट हैं। पीएम मोदी ने ऊना के इंदिरा स्टेडियम में आयोजित रैली से दिल्ली की पूर्व की सरकारों को भी निशाने पर रखा। पीएम ने स्पष्‍ट तौर पर कहा कि हिमाचल पूर्व सरकारों के कारण ही विकास में अब तक पीछे था।

मेरी हाईकमान जनता, हिमाचल में बदलेगा रिवाज

पीएम मोदी ने कहा मेरा हाईकमान जनता है। जनता के आशीर्वाद से ही वह यहां पर हैं व जनता के लिए काम कर रहे हैं। हिमाचल में इस बार रिवाज बदलेगा और इतिहास बनेगा।

भाषण में पूर्व मुख्‍यमंत्री शांता और धूमल का किया जिक्र

पीएम मोदी ने भाषण के दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल का जिक्र किया। दोनों नेता चंबा रैली में मंच पर मौजूद नहीं थे। मोदी ने कहा प्रेम कुमार धूमल ने लोगों की बिजली की जरूरत को समझा। पहले बोलते थे। दुर्गम क्षेत्र में पहुंचना संभव नहीं है। शांता कुमार के समय में हिमाचल के अधिकारी के लिए दिल्‍ली से गुहार लगानी पड़ती थी। बिजली पानी के लिए आंदोलन करने पड़ते थे। तभी चंबा विकास में पिछड़ गया।

स्‍थानीय भाषा से अपनत्व का अहसास

पीएम मोदी ने संबोधन का आगाज चिरपरिचित अंदाज में किया और ऊना के गन्ने और गंडीयाली की तारीफ करते हुए हिमाचल में अपनी पुरानी यादों के सफर से शुरुआत की। मोदी ने कहा वह चिंतपूर्णी माता के दरबार में हाजिरी भर चुके हैं। भाषण की शुरुआत ऊना की स्थानीय बोली में हाल चाल पूछते हुए की। चंबा में भी पीएम ने चंबयाली बोली में ही संवाद शुरू किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *