Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

दर्दनाक हादसे में 132 लोगों की मौत, करीब 400 लोग थे, पीएम ने जताया दुख, जांच के लिए एसआईटी का गठन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गुजरात के मोरबी पुल हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। महज 30 सेकेंड की इस फुटेज में मौत से पहले का वह खौफनाक मंजर साफ दिखाई दे रहा है। जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुल पर मौजूद लोग इस बात से बेखौफ हैं कि अगले ही पल उनके साथ क्या होने वाला है।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पुल पर कई लोगों की भीड़ इकट्ठा है। तभी अचानक से पुल तेजी से हिलने लगता है। इससे पहले कि लोग संभलते, कुछ समझ पाते….. पुल के एक तरफ के तार टूट जाते हैं और सैंकड़ों लोग नदी में समा जाते हैं।

घटना से पहले पुल को हिला रहे थे कई लोग

सीसीटीवी फुटेज में पुल का एक तरफ का हिस्सा दिखाई दे रहा है। लोगों में युवा ज्यादा हैं। मौज.मस्ती के चक्कर में वे पुल को हिला रहे हैं। लेकिन पुल उनका भार नहीं सहन कर पाता है। तार टूटते ही लोग नदी में समा जाते हैं और पुल के दूसरे तरह के तार हवा में ही लटके रहते हैं।
हो चुकी है 132 लोगों की मौत

बताया जा रहा है, जिस समय यह हादसा हुआ पुल पर करीब 400 लोग मौजूद थे। जबकि, इसकी क्षमता महज 100 लोगों की थी। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 132 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों की कुल संख्या 150 तक जा सकती है। मृतकों में राजकोट से भाजपा सांसद के परिवार के 12 लोग भी शामिल हैं। भाजपा सांसद की बहन के जेठ की चार बेटियां, तीन दामाद और पांच बच्चों की भी इस हादसे में मौत हुई है।

पीएम मोदी कल जाएंगे मोरबी

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जीवन में उन्होंने कभी भी इससे ज्यादा दुख का अनुभव नहीं किया है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी कर गुजरात के मोरबी जाएंगे और बचाव व राहत कार्य का जायजा लेंगे। वहीं सरकार की ओर से पुल हादसे की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *