Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

पूरे प्रदेश में चंदौली जनपद रहा 3 स्थान पर……..गोल्डन कार्ड का किया गया वितरण,, पांच को दिया गया प्रशस्ति पत्र

चंदौली : पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आज गुरुवार की दोपहर केंद्र सरकार द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजना के तीसरे वर्षगांठ के मौके पत्र मुख्यालय स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में आयुष्मान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। वहीं बेहतर काम करने वाले पांच निजी अस्पताल संचालकों को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

 

विधायक सुशील सिंह ने कहा जिले में छूटे लाभार्थी परिवार के तत्काल कार्ड कैम्प लगाकर बनाया जाये । ताकि उन्हें पांच लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिल सके। वहीं यह भी कहा कि ने केंद्र सरकार ने गरीबों को बेहतर इलाज की सुविधा देने के लिए आयुष्मान योजना संचालित की है। इससे लोगों के जीवन में बदलाव आया है। गरीबों को पैसे न होने पर इलाज के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ रहा, बल्कि योजना के तहत उन्हें पांच लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। इससे लोगों को काफी राहत मिली है।

वहीं सीडीओ अजितेंद्र नारायण ने कहा आयुष्मान योजना के सही ढंग से संचालन की जिम्मेदारी अधिकारियों की है। अफसर अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए शत-प्रतिशत लाभार्थियों को लाभ दिलाने का प्रयास करें। कोशिश की जाए कि कोई भी योजना से वंचित न रहने पाए।

सीएमओ डा. वीपी द्विवेदी ने बताया कि योजना के तहत जिले में सात सरकारी और 23 निजी अस्पतालों के साथ अनुबंध किया गया है। आयुष्मान योजना के तहत 1.17 लाख से अधिक परिवारों को चिह्नित किया गया है। 74801 परिवारों के गोल्डन कार्ड बन गए हैं। 16,500 लोगों का आयुष्मान योजना के तहत नि:शुल्क उपचार किया गया है।। इसमें 1.94 लाख का गोल्डन कार्ड बन चुका है। बताया कि गोल्डन कार्ड बनाने में चंदौली जिला पूरे प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा।

भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, शिवराज सिंह, अवधेश सिंह, दीपक कुमार, डा. जेपी गुप्ता, चकिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी विकास सिन्हा, डा. रितेश सिंह मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *