Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

ग्राम पंचायत के प्रधान पद के चुनाव की पुनर्मतगणना, एसडीएम कोर्ट का आदेश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। एसडीएम राजातालाब सिद्धार्थ यादव ने आराजीलाइन विकास खंड के गौर गांव मिर्जामुराद के ग्राम प्रधान चुनाव के बाबत दाखिल वाद में दोनों पक्षो की सुनने के बाद मतगणना को अपास्त घोषित करते हुए पुनर्मतगणना कराएं जाने का आदेश जारी किया हैं। पुनर्मतगणना चार सितंबर को एसडीएम कोर्ट में सुबह 10 बजे से नियत की है।

बताया जा रहा है कि मतगणना व चार्ट में मतों की जोड़ में गड़बड़ी समेत अन्य विभागीय त्रुटियां होने का आरोप लगाने के साथ पुनः मतगणना कराए जाने की मांग को लेकर ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी रहे शैलेन्द्र प्रताप सिंह की ओर से आठ जून को एसडीएम राजातालाब के न्यायालय में वाद दाखिल किया गया था। इस मामले में ग्रामप्रधान विजय गुप्ता समेत नौ प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया गया था।

इस चुनाव में दो मई को जारी मतगणना रिजल्ट में आरओ के मुताबिक प्रधान पद पर विजय गुप्ता 974 मत निर्वाचित तथा शैलेन्द्र प्रताप सिंह 970 मत पाएं हुए हैं।शैलेन्द्र प्रताप सिंह का आरोप हैं कि मतगणना चार्ट में कर्मियों द्वारा लिखे गए मत का जोड़ 973 आ रहा हैं। इसके साथ ही मतगणना में भारी धांधली बरती गई हैं। चार्ट के जोड़ में तीन मतों का अंतर हैं। वही टोटल मतों की जोड़ में गड़बड़ी की गई हैं।इसके अलावा प्रधान पद के एक अन्य प्रत्याशी अफसर शाह के मतों की गणना में भी चार्ट में तीन मतों का अंतर दिख है। ऐसी स्थित में पुनः मतगणना कराएं जाने की मांग की गई थी। वादी पक्ष की ओर से अधिवक्ता शशि प्रकाश उर्फ गुड्डू सिंह ने अपना पक्ष रखा। नियत तिथि पर पुनर्मतगणना कराने हेतु एसडीएम द्वारा आदेश की प्रति एसपी ग्रामीण व जिला पंचायत राज अधिकारी को भेज दी गई हैं।

कांग्रेस पार्षद नगर आयुक्त से मिले, बताईं समस्याएंः नगर के सभी वार्डों की समस्या को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पार्षद दल के नेता सीताराम केशरी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्षद नगर आयुक्त से मिला और मांगपत्र दिया। सीताराम केशरी ने कहा कि शाही नाला की सफाई के नाम पर बनारस की सीवर लाइनों को बंद कर दिया गया।अब सीवर युक्त पानी पीने को लोग मजबूर हैं। रमजान अली ने एलइडी लाइट की समस्या से अवगत कराया। पार्षद हाजी ओकास अंसारी ने कहा कि वार्डों की गलियों का निर्माण तत्काल कराया जाए। अमरपुर बटलोहिया की ट्यूबवेल का रिबोर कराया जाए। गुलशन अली ने जैतपुरा मोहानी पर सीवर की समस्या बताई। इसे ठीक कराने की मांग की। इसी तरह सभी पार्षदों ने अपने.अपने वार्डों की समस्या को लिखकर नगर आयुक्त को दिया। मौजूद पार्षदों में असलम खान, डा. अख्तर अली, अरशद लड्डू, अफजाल अंसारी, साजिद अंसारी, गुलशन अली, तुफैल अंसारी, प्रिंस खगोलन, बेलाल अहमद, अनिसुर्रहमान, मो. सलीम, बेलाल अंसारी, मौलाना रियाजुद्दीन आदि थे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *