Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रिश्ता तय होने के बाद बढ़ने लगी दहेज की मांग, युवती ने आग लगा कर दी जान…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश के बरेली में रिश्ता तय होने के बाद दहेज की मांग बढ़ने से एक युवती ने खौफनाक कदम उठा लिया। 19 वर्षीय युवती ने आग लगा कर जान दे दी। घटना भोजीपुरा क्षेत्र में हुई। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि भोजीपुरा थाना क्षेत्र के अंबरपुर गांव निवासी कासिम खां ने पिछले महीने अपनी बेटी 19 वर्षीय बेटी तबस्सुम की शादी भोजीपुरा के ही दीदार पट्टी गांव निवासी सिरोज खां के साथ तय की थी।

उन्होंने बताया कि कासिम खां का आरोप है कि लड़के वालों की दहेज की मांग बार.बार बढ़ने लगी। अतिरिक्त दहेज देने से मना करने पर सिरोज खां ने अपने बहनोई ताहिर खां ताहिर की बहन शहाना बी और दलशेर खां उर्फ मुखिया के कहने पर रिश्ता तोड़ दिया।

एसपी ने बताया कि तबस्सुम रिश्ता टूटने से काफी क्षुब्ध थी और रविवार शाम को उसने खुद को शौचालय में बंद करके अपने ऊपर डीजल छिड़क कर आग लगा ली। चीख पुकार सुनकर परिजन ने शौचालय का दरवाजा तोड़कर उसे निकाला। अस्पताल ले जाने समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

भोजीपुरा के थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने सिरोज खां, ताहिर खां शहाना बी और दलशेर खां के खिलाफ गैरइरादतन हत्या और दहेज मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *