Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

खंड शिक्षा अधिकारी को घूस लेते एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार,कब्जे से घूस के रुपए बरामद

औरैया। शिक्षा विभाग में कार्यरत कर्मियों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की आए दिन घटनाएं और उनके पकड़े जाने की मामले सामने आ रहे हैं। कन्नौज के बाद शुक्रवार को औरैया जिला बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी को एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार एबीएसए को कोतवाली पुलिस को सौंपते हुए कार्रवाई की जा रही है।

बिधूना खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पेंद्र जैन किसी मामले में एक शिक्षक से रिश्वत मांग रहे थे। पीड़ित शिक्षक ने मामले में एंटी करप्शन की टीम से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी। इस सम्बंध में पीड़ित शिक्षक की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पेंद्र जैन को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। आज एंटी करप्शन की टीम ने अपनी योजना के मुताबिक पीड़ित को खंड शिक्षा अधिकारी के पास उसके द्वारा मांगी गई रिश्वत देने के लिए भेजा। जैसे ही खंड शिक्षा अधिकारी ने पीड़ित द्वारा लिए गए नोट लेकर अपनी जेब में रखा जा रहा था वैसे ही टीम ने उन्हें रिश्वत की रकम के साथ दबोच लिया।

भ्रष्टाचार में लिप्त खंड शिक्षा अधिकारी के कब्जे से घूस के रुपए बरामद करते हुए हिरासत में लेकर सड़क मार्ग से पैदल कोतवाली थाना पहुंचे। टीम ने थाना पुलिस को शिक्षा विभाग के अधिकारी के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया और उनके सुपुर्द कर दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *