Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीएम का बड़ा आदेशः इतने सितंबर से खुलेंगे 6 वीं से 8 वीं तक के स्कूल……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सभी बोर्डों के कक्षा 9 से 12 तक के माध्यमिक कालेज और डिग्री कालेज 16 अगस्त से खुलने जा रहे हैं। इस संबंध में पिछले दिनों गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को निर्देश दिया है कि अभी शिक्षण संस्थानों में 50 फीसद क्षमता के साथ भौतिक रूप से पढ़ाई शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति के दिशा.निर्देशों का सभी शिक्षण संस्थान अवश्य पालन करें। कक्षाएं दो पाली में चलें और कोविड प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखा जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार टीम.9 की बैठक में कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कक्षा छह से आठ तक के कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। स्थिति का आकलन करते हुए इन विद्यालयों में एक सितंबर से पढ़ाई शुरू की जा सकती है। सीएम योगी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के बाद माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू हो रही है। इसके दृष्टिगत 18 वर्ष से अधिक विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विश्वविद्यालय, स्कूल और कालेज परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाएं। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में भी शिक्षकों और कार्मिकों के लिए भी विद्यालय परिसर में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पिछले दिनों गाइडलाइन जारी कर दी गई है। प्रदेश के सभी बोर्डों के कक्षा 9 से 12 तक के माध्यमिक कॉलेजों में 16 अगस्त से दो पालियों में पढ़ाई होगी। कोविड.19 की वजह से दोनों पालियों में 50.50 फीसद विद्यार्थी आएंगे, ताकि उनके बीच शारीरिक दूरी बनी रहे। कॉलेजों में पांच दिन सोमवार से शुक्रवार तक पढ़ाई होगी। शनिवार को कॉलेज परिसर सैनिटाइज किए जाने से विद्यार्थियों की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा कॉलेज खुलने व पाली खत्म होने पर कक्षाएं सैनिटाइज की जाएंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *