Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

जब डीएम को आया गुस्सा… जेई और एई को पुलिस से पकड़वाया, मामले ने पकड़ा तूल तो फोन घुमाने लगे

मुरादाबाद , पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

मुरादाबाद। उत्तराखंड बॉर्डर तक पहुंचने वाले मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा मार्ग का चौड़ीकरण प्रस्ताव मंजूर हो चुका है। 86 करोड़ की लागत से 31 किलोमीटर के दायरे में दोनों ओर रोड चौड़ीकरण किया जाना है। 

प्रोजेक्ट की स्वीकृति मिलने के बाद जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई की पूरी हो चुकी है। लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अभी इस रोड पर काम शुरू नहीं किया है। इस मामले को लेकर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने एनएचएआई के सहायक अभियंता शांतनु कुमार के साथ ही अवर अभियंता मुहम्मद नावेद को कार्यालय में तलब किया था। 

मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे दोनों इंजीनियर जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे। इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रगति रिपोर्ट मांगी, लेकिन दोनों इंजीनियर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके, जिसके बाद जिलाधिकारी ने तत्काल सिविल लाइंस पुलिस को कॉल करके कार्यालय बुलवा लिया। 

जिलाधिकारी कार्यालय से सूचना मिलने पर थाना प्रभारी रामप्रसाद शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जिलाधिकारी के आदेश पर थानेदार ने कार्यालय में मौजूदा एनएचएआई के सहायक अभियंता और अवर अभियंता दोनों को पकड़कर थाने ले गई। 

दो इंजीनियरों के पकड़े जाने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया। एनएचएआई के अधिकारियों ने इसके बाद जिलाधिकारी से बातचीत शुरू की। करीब तीन घंटे बाद थाने पहुंचे विभागीय अफसरों को दोनों इंजीनियरों की सुपुर्दगी दी गई। 

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि विभागीय स्तर पर लापरवाही बरती जा रही थी। जिसके बाद दो इंजीनियरों को थाने में बिठाया गया था। विभागीय इंजीनियरों ने जल्द कार्य शुरू करने का लिखित आश्वासन दिया है। जिसके बाद दोनों इंजीनियरों को वापस थाने से कार्यालय भेज दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *