Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आप अमरोहा की ढोलक बजाओ हम माफिया को……नो कर्फ्यू नो दंगा, यूपी में है सब कुछ चंगा…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अमरोहा। 11 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तिगरी गंगा मेले का नाम लेकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को साधाने के साथ अपराध, विकास और सरकार की उपलब्धियों पर गिनाया। उन्होंने कहा कि आप अमरोहा की ढोलक बजाओ हम माफियाओं को बजा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में नो कर्फ्यू नो दंगाए यूपी में है सब कुछ चंगा। कहा कि प्रदेश में कर्फ्यू नहीं कांवड़ यात्रा चलती है। अमरोहा को दो एक्सप्रेस वे की सौगात दी है। जिससे अमरोहा में विकास के फंख लगेंगे। प्रदेश में अब तमंचा, रंगदारी नहीं इन्वेस्टर्स डेस्टिनेशन पहचान बन गई है।

सीएम ने कहा कि आज शहरी क्षेत्र बेहतरीन सर्विलांस सिस्टम के तौर पर विकसित हो रहे हैं। हम इसे सेफ सिटी के साथ जोड़ रहे हैं। जहां व्यापारी भी सुरक्षित, बेटियां भी सुरक्षित और शहर भी सुरक्षित होगा। यूपी के लिए हमने एक ही लक्ष्य रखा है। जो पीएम का विजन है। वही यूपी का मिशन है। डबल इंजन की सरकार ने बुलेट ट्रेन की तरह परिणाम दिया है। अब आप ट्रिपल इंजन की ताकत को इसमें जोड़ने का काम करें। नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में महापौर।

चेयरमैन और पार्षद की ताकत को जोड़ने का कार्य करना है। जो पैसा दिल्ली और लखनऊ से आएगा, उसका सही उपयोग हो सकेगा। अब ये तय करना है कि हमें 2017 से पहले की जातिवादी सरकार चाहिए या गरीब कल्याण वाली सरकार। मंच से योगी आदित्यनाथ ने प्रत्याशियों के नाम भी लिए और जनता से उन्हें जिताने की अपील भी की।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले की सरकारों को दंगा कराने से ही फुर्सत नहीं थी। पहले नौजवानों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते थे। बेटियों को लेकर माता.पिता चिंतित रहते थे। लेकिन आज भाजपा सरकार ने भय मुक्त वातावरण दिया है। केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार डबल इंजन से विकास कार्य करा रही है। लेकिन अब शहरों और कस्बों के विकास के लिए तीसरे इंजन की भी जरूरत है। इसलिए विकास की गति ट्रिपल इंजन से हो इसके लिए निकाय चुनाव में भाजपा के सभी प्रत्याशियों को विजय बनाकर विकास की गति को बढ़ाना होगा। इस दौरान उन्होंने 6 वर्ष में की गईं सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

कहा कि प्रदेश में 54 लाख से अधिक गरीबों को आवास दिलाया। 2 करोड़ 61 लाख गरीबों को 1.1 शौचालयए 1 करोड़ 75 लाख गरीबों को फ्री रसोई गैस कनेक्शन, 1 करोड़ 55 लाख गरीबों को फ्री बिजली कनेक्शन देने का कार्य डबल इंजन की सरकार ने किया। प्रदेश के 10 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना, आयुष्मान भारत योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 5 लाख रुपए का सालाना बीमा कवर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें दे रहीं हैं।

कहा कि पीएम मोदी के के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी और आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कर्फ्यू नहीं लगता आज कांवड़ यात्रा निकलती है। आज दंगा नहीं, गुंडा टैक्स नहीं, बल्कि गुंडा टैक्स वसूली करने वालों की गर्मी शांत हो गई। मैंने कहा कि बेफिक्र होकर काम करिए। मैंने कहा था कि गर्मी शांत हो जाएगी। गुंडा टैक्स वसूली करने वाले अब नजर नहीं आते, कहां चले गए कोई नहीं जानता।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *