Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए इस विद्यालय के एएमडी सहित 25 लोगों ने आगे आकर किया….वरिष्ठ चिकित्सक ने फीता काटकर किया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। शनिवार को नगर स्थित गांधी पार्क परिसर में मानव रक्त फाउंडेशन के सौजन्य से रक्त परिवार के नेतृत्व में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस आयोजन में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और आकलन से अधिक मात्रा में रक्त एकत्र किया गया।

रक्तदान शिविर का आयोजन मुख्य रूप से उन जरूरतमंदों के लिए रहा जिन्हें कोरोना जैसी महामारी के दौरान रक्त की जीवन बचाने के लिए अति आवश्यक जरूरतें हैं। ऐसे में कोई भी जरूरतमंद रक्त की कमी के चलते शहर या आसपास के ग्रामीण परिवेश में मौत ना हो इसीलिए रक्त परिवार द्वारा यह आयोजन शनिवार को आयोजित किया गया।

शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि डा. गीता शुक्ला, भाजपा मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, अपना दल एस विधानसभा अध्यक्ष गुरुदेव चौहान, सपा नेता व सदर मुस्ताक अहमद खान, समाजसेवी कैलाश जायसवाल
राजकुमार जायसवाल द्वारा फीता काटकर व महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माला पहना कर किया गया।

रक्त फाउंडेशन के सदस्य अबू हासिम ने बताया नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है।

रक्त परिवार के अध्यक्ष मिथिलेश ठाकुर ने लोगों से रक्तदान करने की अपील करते हुए कहा कि रक्तदान से कोलस्ट्रॉल घटाने में मदद मिलती है। रक्तदान करने से शरीर में नया खून और नई सेल्स बनते हैं जो रक्त को पतला करती है। शिविर में स्व. राम विलास सिंह शिक्षण संस्थान के सहायक प्रबंध निदेशक श्याम जी सिंह भाजपा नेता कैलास जायसवाल सहित 25 लोगों ने रक्तदान किया। जिसके बाद संस्था के पदाधिकारियों ने समस्त रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

इस दौरान अबू हासिम, शुभम मोदनवाल, मिथिलेश ठाकुर, लकी जायसवाल डा. सोमेश गुप्ता, मनीष जायसवाल, जीशान, सुमित, श्याम जी, आकाश, दशरथ सोनकर, मोनू सिंह, डॉक्टर सुरेश चौहान, सत्यम जयसवाल, अमन गुप्ता, पवन, आशीष, राजन, मनीष वर्मा उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *