Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः एक्शन में आए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, हटवाया अतिक्रमण,पुलिस ने इतने लोगों के खिलाफ की कार्यवाई……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

खुद मौके पर खड़ा होकर हटवाया अतिक्रमण, निर्माण का दिया निर्देश

पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर दर्ज किया मामला

शहाबगंज, चंदौली। स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत हाटा के राजस्व गांव डेहरी कला में पंचायत भवन के प्रस्तावित भूमि पर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम चकिया प्रेम प्रकाश मीणा ने पुलिस व राजस्व टीम के साथ पहुंचकर अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देते हुए तत्काल अतिक्रमण हटवाया। वहीं अतिक्रमणकारियों द्वारा हंगामा करने पर पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। जहां उनके खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 151 में जेल भेज दिया।
शासन की मंशा है कि प्रत्येक गांवों में पंचायत भवन हो। जहां ग्रामीणों को काम के लिए ब्लाक व अन्य विभागों का चक्कर न लगाना पड़े। इसी के तहत जनपद के विभिन्न गांवों में तेजी से पंचायत भवन बनाने का कार्य प्रारंभ है। इसी के तहत स्थानीय विकास खंड के हाटा गांव में पंचायत भवन बनाया जाना प्रस्तावित है। राजस्व टीम द्वारा जीएस की जमीन पंचायत भवन बनाने के लिए प्रस्तावित किया गया। लेकिन उक्त भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया। बार.बार कहने के बावजूद अतिक्रमणकारी नहीं हटे तो प्रधान ने पत्र के माध्यम से चकिया पहुंचकर एसडीएम को दिया।
एसडीएम ने कार्यवाई करते हुए राजस्व टीम व पुलिस को मौके से अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व में भेजा था। लेकिन अतिक्रमणकारी द्वारा अतिक्रमण हटाने के दूसरे दिन ही दोबारा अतिक्रमण कर लिया गया। जिस पर गुरुवार की दोपहर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने राजस्व टीम व इलिया थाने की पुलिस के साथ पहुंचकर अतिक्रमणकारियों को कड़ा चेतावनी देते हुए तत्काल उक्त भूमि से अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान अतिक्रमणकारी हंगामा किए तो पुलिस ने मौके से तीन महिला सहित कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर थाने लाया। पुलिस ने शांति भंग के तहत मामला दर्ज करते हुए जेल भे दिया।
वहीं एसडीएम ने पुनः उक्त भूमि पर अतिक्रमण न हो इसके लिए मौके पर खड़े होकर पंचायत भवन निर्माण कार्य शुरु कराया। और कहा कि यदि कोई भी विरोध या अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई की जायेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *