Friday, May 3, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

लेते हुए हुआ वायरल तो डीएम ने लेखपाल और कानूनगो को किया निलंबित…….पूर्व आईपीएस ने मामलें को उठाकर किया मांग

इलाहाबाद, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

जिले के तहसील हंडिया क्षेत्र के कानूनगो का किसान से रुपए लेते हुए वीडियो वायरल हुआ।इसी तहसील में तैनात के एक लेखपाल का आडियो भी वायरल हुआ। दोनों मामलों को गंभीरता लेते हुए डीएम संजय कुमार खत्री ने प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार का मामला होने पर  दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि हडिया तहसील क्षेत्र के गांव उग्रसेनपुर निवासी शिवदत्त तिवारी ने खेत के सीमांकन के लिए तहसील में आवेदन किया था। काम नहीं हुआ तो परेशान होकर कानूनगो संतोष यादव से मिले। सीमांकन करने के लिए उनसे कानूनगो ने पैसे मांगे गए तो शिवदत्त ने 13 हजार रुपये दिए। रुपये देने का उन्होंने वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया।

इस  वीडियो की जानकारी पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर और  डा. नूतन ठाकुर को हुआ तो  डीएम  को भेजकर कार्रवाई की मांग की। वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने तत्काल कानूनगो को निलंबित कर दिया गया है।

तहसील के गांव मीठूपुर में तैनात लेखपाल जय प्रकाश बिंद पर लगे। मीठूपुर के किसान बृजलाल ने लेखपाल की शिकायत एसडीएम हंडिया की। उन्होंने बताया कि लेखपाल बिना पैसा लिए काम नहीं करते हैं। खेत का सीमांकन करने के लिए रिश्वत लेते हैं। ग्रामीणों ने लेखपाल का आडियो भी वायरल किया है। इसलिए देर शाम डीएम ने इस लेखपाल को भी निलंबित कर दिया है।

इस सम्बंध में मुख्य राजस्व अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों को दोषी पाते हुए कार्रवाई की गई है। अब विभागीय जांच में जो तथ्य आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *