Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

यहां लंबे समय से गायब 16 पुलिसकर्मी निलंबित, विभागीय जांच के दिए गए आदेश…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। पुलिस कमिश्नरेट द्वारा शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने लंबे समय से गायब 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस बाबत विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। सीपी के इस कदम से विभाग में खलबली मची हुई है।

दरअसल पुलिस आयुक्त लगातार कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए हर सम्भव कदम उठा रहे हैं। इसमें पुलिसिंग की अच्छी व्यवस्था भी शामिल है। थानों से लेकर चौकियों तक पुलिसकर्मियों को अपराध नियंत्रण के लिए क्षेत्र में बने रहने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन इन्ही बैठकों में पुलिस उन्होंने पाया कि कमिश्नरेट के विभिन्न थानों पर तैनात आरक्षी व मुख्य आरक्षी ड्यूटी से गायब हैं। इनकी संख्या एक दो नही बल्कि 16 है।

बड़ी बात ये है कि इनका पता ही नहीं कि वो कहां हैं। जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए एक साथ उन्हें निलंबित कर दिया गया है। पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने बताया कि ये वो पुलिसकर्मी हैं जो 15 दिनों से ज्यादा ड्यूटी से गायब हैं। जिसकी इन्होंने कोई सूचना नहीं दी है और ना ही छुट्टी ली है। कार्य में लापरवाही और गैरहाजिरी रहने पर उन्हें निलंबित किया जाता है।

इनमें नौ थानों के पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसके अलावा ट्रैफिक, ज्ञानवापी सुरक्षा, अभिसूचना के एक पुलिस कर्मी शामिल हैं। आदमपुर, लंका, भेलुपर, दशाश्वमेघ, कैंट, कोतवाली, आदमपुर, मंडुआडीह थाने के अलावा ट्रैफिक, अभिसूचना, ज्ञानवापी सुरक्षा के निलंबित होने वाले 16 आरक्षी और मुख्य आरक्षी भी शामिल हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *