Friday, April 26, 2024
नई दिल्ली

महामारी को रोकने में पिछड़ रहे हैं देश के ये राज्‍य, केंद्र ने भेजी टीम, बताएगी कारगर तरीका……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्‍ली। भारत में भले ही कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है लेकिन एक सच्‍चाई ये भी है कि देश के कुछ राज्‍यों में लगातार मामले बढ़ने से केंद्र की भी चिंता बढ़ी हुई है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक जिन राज्‍यों में मामले बढ़ रहे हैं उनमें केरल 11414 नए मामले, महाराष्‍ट्र 8815 नए मामले, तमिलनाडु 3565 नए मामले, आंध्र प्रदेश 3461 नए मामले, कर्नाटक 3342 नए मामले, असम 2946 नए मामले, ओडिशा 2896 नए मामल, पश्चिम बंगाल 1490 नए मामले और तेलंगाना 993 नए मामले का नाम शामिल है।

यहां पर केवल नए मामले ही नहीं बढ़े हैं बल्कि इनमें पॉजिटिविटी रेट भी अधिक रहा है। इसको देखते हुए केंद्र ने अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, केरल, असम, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम और ओडिशा को पत्र लिखकर उन्‍हें इस बाबत आगाह किया है। आपको बता दें कि इनमें से कुछ राज्‍यों में बढ़ते मामलों के चलते जुलाई की शुरुआत में ही केंद्र ने अपनी टीमें भेजी थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की तरफ से लिखे गए इस खत में इन राज्‍यों को महामारी की रोकथाम के लिए सलाह और दिशा.निर्देश भी दिए गए हैं। इसमें इन राज्‍यों में बढ़ते मामलों पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा गया है कि यहां पर पॉजिटिविटी रेट 10 फीसद से अधिक है। केंद्र की तरफ से लिखे गए इस खत में 28 जून से 4 जुलाई के बीच बढ़े मामलों के बारे में भी जानकारी दी गई है। केंद्र ने इस खत के माध्‍यम से इन राज्‍यों को वैक्‍सीनेशन में तेजी लाने का आग्रह किया है। केंद्र का कहना है कि इसके लिए राज्‍यों को वैक्‍सीनेशन सेंटर की संख्‍या को बढ़ाना चाहिए। साथ ही कंटेंमेंट जोन में भी इन सेंटर को बढाने के बारे में राज्‍यों को हिदायत दी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *