Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: आदेश न मानकर कार्य करना पड़ा महंगा,, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पहुंचकर तोड़वाया…… खुद खड़ा होकर कराया, सचिव को यह दिया निर्देश

पंचायत भवन के भूमि पर अवैध अतिक्रमण को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने हटवाया
खुद मौके पर खड़े होकर खोदवाया नीव
चकिया, चंदौली। मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने स्थानीय विकासखंड के अमरा दक्षिणी गांव के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान विमलेश यादव द्वारा किए गए शिकायत के निस्तारण के लिए न्याय आप के द्वारा कार्यक्रम के तहत गांव में पहुंचकर पंचायत भवन के जमीन पर सीमांकन के बाद गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा किए गये अवैध अतिक्रमण जेसीबी के माध्यम से हटवाया गया। वहीं मौके पर खड़ा होकर तत्काल पंचायत भवन के लिए नीव खोदवाया।
बतादें कि स्थानीय विकास खंड अमरा दक्षिणी गांव में शासन के निर्देश पर पंचायत भवन निर्माण कार्य कराया जाना था। जमीन उपलब्ध कराने के लिए सचिव देवेन्द्र भारती द्वारा तहसील प्रशासन को पत्र लिखा गया था। पंचायत चुनाव बीच में आने के वजह से जमीन सीमांकन के बाद कार्य शुरु नहीं सका। उक्त भूमि पर गांव के एक व्यक्ति द्वारा अवैध रुप से कब्जा किया गया था। जिस पर गांव के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान इसकी शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से किया। जिस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम भेजकर पंचायत भवन के लिए आरंक्षित भूमि का सीमांकन कराया। तहसीलदार ने अतिक्रमण किए हुए व्यक्ति को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था।
निर्देश के बावजूद भी अवैध अतिक्रमणकारी व्यक्ति द्वारा रात में झोपड़ी लगाकर घेराबंदी कर दिया गया। उक्त मामले की जानकारी ग्राम प्रधान द्वारा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को दिया गया। जिस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी के माध्यम से अतिकम्रण को हटवाया। वहीं कड़ा निर्देश दिया कि अगर कोई भी व्यवधान करते हैं तो आप के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई किया जायेगा। यही खुद मौके पर खड़ा होकर जेसीबी के माध्यम से पंचायत भवन की नीव भी खोदवाया। जिससे आगे कोई दिक्कत न हो। साथ ही सचिव व ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि बुधवार से कार्य प्रारंभ करा दें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *