Saturday, April 20, 2024
नई दिल्ली

विस्फोट के वक्त लाहौर स्थित अपने घर में ही था आतंकी हाफिज सईद, पत्रकार ने किया खुलासा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

इस्लामाबाद। संयुक्त राष्ट्र द्वारा करार दिए गए आतंकी हाफिज सईद के लाहौर स्थित आवास के करीब हुए विस्फोट के कुछ दिनों बाद एक पाकिस्तानी पत्रकार ने खुलासा किया कि आतंकी सईद उस वक्त अपने घर पर ही था जब यह विस्फोट हुआ था। इस हमले का निशाना वही था। साहनी ने बताया हमारी जानकारी के अनुसार हाफिज सईद अपने घर पर मौजूद था। उसके परिजन इस बात से इनकार कर रहे हैं लेकिन इस हमले का निशाना वही था। हाफिज सईद खूंखार आतंकी संगठन लश्कर.ए.तैयबा का सरगना है।

डॉन न्यूज के प्रोग्राम जरा हट के के पत्रकार अमजद सईद साहनी ने कहा हाफिज सईद टार्गेट है और हमें पता चला है कि जेल विभाग उसके लोकेशन की मॉनिटरिंग करता है। जेल सुपरिटेंडेंट के पास इस बात का अधिकार है कि वह किसी भी स्थान को उपकारागार घोषित कर सकता है।

मुबंई हमले के मास्टर माइंड आतंकी और प्रतिबंधित संगठन जमात.उद.दवा के प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर एक शक्तिशाली कार बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। घटना में बीस से अधिक लोग जख्मी हो गए थे। इनमें आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी हैं। यह विस्फोट लाहौर के बीओआर सोसाइटीए जौहर टाउन में हुई। न्छ और अमेरिका द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए हाफिज सईद के सिर पर 10 मिलियन का ईनाम है और यह भारत में 2008 के मुबई हमले के लिए वांटेड है जिसमें 161 लोगों की जान चली गई थी।

मुखिया हाफिज सईद को दो बार कैद की सजा मिली लेकिन यह जेल में रहा नहीं और अपने लाहौर स्थित आवास से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। पिछले हफ्ते उसके घर के पास हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई व 24 जख्मी हो गए जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल भी है। मामले में एक कार मेकैनिक को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

हाफिज सईद का घर सुरक्षित रहेगा लेकिन विस्फोट के आसपास 100 वर्ग मीटरी के रेंज में क्षति पहुंची है। आतंक के वित्तपोषण के जुर्म में 71 वर्षीय हाफिज लाहौर के कोट लखपत जेल में सजा काट रहा है। पिछले साल के अंत में दिसंबर में आतंक रोधी अदालत ने सईद को 15 साल 6 माह की सजा दी थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *