Tuesday, April 23, 2024
नई दिल्ली

मलूरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। मलूरा मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। इनमें एक आतंकी का नाम नदीम अबरार है जो सोमवार की सुबह पकड़ा गया था दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है। बताया जा रहा है कि नदीम अबरार सुरक्षाबलों को जब अपने अन्य साथियों के ठिकाने पर लेकर गया था तो वहां पर मुठभेड़ शुरू हो गई थी। वहां पर युसूफ कांतरू और साकिब समेत तीन आतंकी थे।

देर रात यह सूचना आ रही थी युसूफ कांतरू और साकिब दोनों मारे गए हैं लेकिन पुलिस ने कहा था कि शवों की बरामदगी के बाद ही आतंकियों की पहचान की पुष्टि हो पाएगी। आज सुबह पुलिस ने जब शवों की पहचान की तो उनमें एक नदीम अबरार और एक विदेशी आतंकी का शव मिला। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान नदीम अबरार ने भागने की कोशिश की थी। इसी दौरान वह भी मारा गया है अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है युसूफ कांतरू पहले भी कई बार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहा है।

सुरक्षाबलों ने ग्रीष्मकालीन राजधानी में एक बड़ी आतंकी वारदात को नाकाम बनाते हुए उसे अंजाम देने आए तीन आतंकियों को मलूरा में कल घेर रखा था। आतंकियों से जारी मुठभेड़ में एक असिस्टेंट कमांडेंट और सीआरपीएफ का एक सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल समेत तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सोमवार दोपहर को पता चला कि आत्मघाती आतंकियों का एक दस्ता श्रीनगर शहर में किसी बड़ी वारदात काे अंजाम देने वाला है। ये आतंकी श्रीनगर.बांडीपाेर मार्ग पर मलूरा में छिपे हुए हैं। पुलिस ने उसी समय सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर मलूरा में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि तलाशी लेते जवान जब आतंकियों के ठिकानेे की तरफ बढ़ रहे थे तो आतंकियो ने उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *