Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

दंपती ने तेज आवाज में साउंड चलाकर की आत्महत्या, परिजनों ने घर की दीवार तोड़कर बाहर निकाले शव…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। शाहजहांपुर में रहने वाले दंपती के तेज आवाज में साउंड बजाकर आत्महत्या कर ली जिससे लोगों में सनसनी फैल गई। दंपती ने यह आत्मघाती कदम पारिवारिक कलह के चलते शादी के छह माह बाद उठा लिया। परिजन जहां घर की दीवार तोड़कर दोनों को लेकर अस्पताल पहुंचे वहीं चिकित्सकों ने चिकित्सकीय परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। हालांकि पुलिस ने मामले मेें अपनी तफ्तीश शुरु कर दी है।

मामला निगोही थाना क्षेत्र के सतवां ग्राम के गौटिया मजरा का है। जहां रहने वाले जगतपाल ई.रिक्शा चलाते थे। उनकी 25 नवंबर को सिंधौली थाना क्षेत्र के पैना बुजुर्ग गांव निवासी रिंकी प्रजापति से शादी हुई थी। शुक्रवार को रिंकी की घर में स्वजन से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसके बाद से वह तनाव में थी। शुक्रवार शाम को जगतपाल की बहन रोली की तबीयत खराब हो गई। जिस वजह से उसे सदर थाना क्षेत्र के निगोही रोड स्थित अस्पताल में भर्ती कराया था। मां मुन्नी देवी व अन्य स्वजन बेटी के पास अस्पताल में थे।

शनिवार दोपहर में जगतपाल व रिंकी घर में अकेले थे। दोनों ने कमरे में खुद काे बंदकर जहरीला पदार्थ खा लिया। दोपहर बाद जगतपाल के बहनोई रामगुलाम रोली के उपचार के लिए जगतपाल से रुपये लेने जब घर पहुंचे तो वह काफी देर तक मुख्य गेट की कुंडी बजाते रहे लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। अनहोनी की आशंका जताते हुए रामगुलाम दीवार कूदकर अंदर पहुंच गए। उन्हें कमरा अंदर से बंद मिला। इसके बाद उन्होंने आस.पास के अन्य लोगों को बुला लिया। कमरे के गेट के पास से दीवार तोड़कर वह अंदर पहुंचे तो दोनों जमीन पर बेहोशी की हालत में पड़े थे। मुंह से झाग निकल रहा था। स्वजन दोनों को लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

यह जताई जा रही आशंका

बताया जा रहा है कि रिंकी का अपनी ननद रोली से आये दिन कहासुनी हो जाती थी। शुक्रवार को जब रोली के पेट में दर्द होने लगा तो रिंकी ने चूरन दिया। जिसके बाद उसकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद रोली को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वजन को आशंका थी कि रिंकी ने चूरन में कुछ मिला दिया। जगतपाल का इसको लेकर रिंकी से विवाद हाेने गया था। हालांकि स्वजन इस तरह के विवाद से इन्कार कर रहे है।

इसलिए तेज आवाज में बजाया था साउंड

दंपती ने आत्महत्या करने से पहले कमरे में तेज आवाज में साउंड बजा लिया था। जिस वजह दोनों की चीखें भी कमरे के अंदर ही दबकर रह गई। जगतपाल के बहनोई रामगुलाम जब कमरे में पहुंचे तो तेज आवाज में कमरे में गाने बज रहे थे। पड़ोसी जब पहुंचे तो उन्होंने भी किसी बताया कि किसी तरह शोर.शराबे की आवाज मकान से बाहर नहीं आई। हालांकि कमरे में कुछ सामान बिखरा पड़ा था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जहरीला पदार्थ खाने के बाद दोनों काफी देर तक कमरे में ही तड़पते रहे। रामगुलाम के मुताबिक जब अस्पताल लेकर आए ताे दोनों की सांसे चल रही थी। उसी उम्मीद से दोनों को अस्पताल लेकर स्वजन पहुंचे। वहीं पुलिस ने जब मौके पर जाकर जांच पड़ताल करने के लिए पहुंची तो कोई जहरीला पदार्थ कमरे में पड़ा नहीं मिला।

पिता की मौत के बाद निभाने लगे थे जिम्मेदारी

जगतपाल के पिता अंतराज की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। आर्थिक स्थिति खूब ठीक न होने की वजह से तीन भाई व दो बहनों में बड़े होने के नाते जगतपाल ने कम उम्र में ही पूरे परिवार की जिम्मेदारी संभाल ली थी। अब छोटे भाई शिवम, रमाकांत, बहन रोली, शिखा की जिम्मेदारी मां मुन्नी देवी पर आ गई है।

मामले में दौड़ती रही सदर पुलिस

दंपती के जहरीला पदार्थ खाने की सूचना पहले सदर पुलिस को मिली। इसके बाद कैंट चौकी प्रभारी पंकज चौधरी श्यामतगंज गौटिया पहुंचे। लेकिन घटना क्षेत्र निगोही थाने में होने की वजह से सदर पुलिस ने निगोही पुलिस को सूचना दी। घटना के करीब तीन घंटे बाद निगोही पुलिस पंचनामा भरने के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंची।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *