Thursday, April 25, 2024
नई दिल्ली

लड़ाई में कब्जाए हथियार और टैंक यह पहुंचा रहा है तालिबान, आतंकियों के पीछे खड़ा है….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

काबुल। अफगानिस्तान ने दावा किया है कि तालिबान ने संघर्ष के दौरान जिन जिलों पर कब्जा किया। वहां से टैंक व अन्य सैन्य उपकरण पाकिस्तान भेज रहा है। अब यह साफ होता जा रहा है कि पाक ही अफगानिस्तान में छद्म युद्ध लड़ रहा है। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्री जनरल अब्दुल सत्तार मिर्जाकवाल ने कहा कि ऐसी जानकारी मिल रही हैं कि तालिबान ने कुछ टैंकों सहित सैन्य उपकरण जाबुल प्रांत के रास्ते पाकिस्तान में भिजवाए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और सेना प्रमुख ने टैंकों को पाक ले जाने से रोकने के लिए पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश दिए हैं।

एक अन्य अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सैन्य उपकरण डूरंड लाइन के पार ले जाए जा रहे हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इसका खंडन किया है। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के 370 जिलों में से पचास जिलों पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोल्टन ने कहा है कि पाक दो दशकों से लगातार तालिबान को सरंक्षण दे रहा है। वह तालिबान को पनाह देता रहा है।

अफगानिस्तान में 46 तालिबानी आतंकी मारे गए

आइएएनएस के अनुसार अफगानिस्तान में हालिया हिंसा में 46 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए। 25 अन्य घायल हुए। यह घटना ताखर प्रांत में हुई। यह जानकारी अफगानिस्तान के रक्षा विभाग ने दी है।

टीटीपी की वारदात रोकने को पाक ने तालिबान से की अपील

एएनआइ के अनुसार पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि वह अमेरिका को अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं करने देगा। इसके साथ ही इस्लामाबाद तालिबान से उम्मीद करता है कि वह तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ;टीटीपीद्ध सहित अन्य आतंकी समूह को पाक में आंतकी गतिविधियां करने से रोके।

पाक में बलूचों के गायब होने पर यूरोप में प्रदर्शन एएनआइ के अनुसार पाक के बलूचिस्तान में आए दिन सुरक्षा बलों के द्वारा बलूचों को उठाने के मामले में यूरोप के कई देशों में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। नीदरलैंड में शनिवार को बलूचों का प्रदर्शन किया गया। जिसमें 12 साल पहले अपव्त दीन मोहम्मद बलूच की रिहाई की मांग की गई। इनका अपहरण पाक सेना ने कर लिया था। ऐसे सैकड़ों लोग हैं जो अभी भी सेना के अवैध कब्जे में हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *