Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बारात रास्ते में…..बिटिया को यहां की पुलिस ले गयी थाने, हतने द‍िन पहले हुई थी बाबा की हत्‍या, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोंडा। शनिवार की शाम परसपुर के एक गांव में शादी की तैयारी में उस समय खलल पड़ गया जब पहुंची पुलिस दुल्हन बनने की तैयारी कर रही बिटिया को थाने ले आई। पुलिस को शक है कि नाबालिग बिटिया की शादी रचाई जा रही थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि एक गांव निवासी व्यक्ति की बेटी की शादी बाराबंकी से तय थी। इसकी बारात शनिवार की शाम को आ रही थी। इसी बीच पुलिस घर पहुंच गई। पुलिस ने बिटिया को मां व पिता के साथ थाने ले आई।

थानाध्यक्ष सुधीर सिंह ने बताया कि बेटी के नाबालिग होने की सूचना उन्हें मिली थी। इसलिए थाने लाया गया है। बाल कल्याण समिति बेटी के बालिग होने की पुष्टि के बाद ही शादी कराई जाएगी। इस मामले में एक पहलू यह भी निकल कर आया है कि बिटिया के बाबा की पांच दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। शनिवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनकी गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। इस पर गांव के दो लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया है।

क्या था मामला 21 जून की रात बिटिया के बाबा खाना खाकर सोने चले गए। सुबह उठने पर देखा गया कि उनकी मौत हो चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। इस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर गांव के दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा किया।

यह भी है मामला बाबा की हत्या में आरोपित दीपक पांडेय पर आरोप है कि कुछ माह पहले उसने बिटिया का अपहरण कर लिया था। बाद में उसकी बरामदगी की गई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *