Thursday, May 2, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

यहां जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा व भाजपा प्रत्‍याशियों ने किया नामांकन….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार 26 जून को नामांकन किया जा रहा है। प्रयागराज में सपा प्रत्‍याशी मालती यादव ने पहले नामांकन किया। बाद में नामांकन के लिए समर्थकाें व नेताओं के साथ भाजपा प्रत्याशी डाक्‍टर वीके सिंह पहुंचे। उन्‍होंने भी नामांकन किया।

बैरिकेडिंग और पुलिस फोर्स तैनात

नामांकन के दौरान जिला पंचायत कार्यालय में काफी संख्‍या में प्रत्‍याशी समर्थकों के साथ आम जन की भीड़ जुटी है। सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए बैरिकेडिंग और पुलिस फोर्स भी तैनात है। हालांकि उत्‍साह में कई लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन भी करते दिखे।

दोपहर तीन बजे तक हो सकेगा नामांकन

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए आज सुबह 11 से नामांकन शुरू हुआ जो तीन बजे तक जारी रहेगा। नामांकन के बाद पर्चों की जांच होगी और फिर नाम वापसी 29 जून को होगी। नामांकन के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली थी। नामांकन की पूर्व संध्या तक दो प्रत्याशियों ने ही पर्चे खरीदे थे।

मतदान और मतगणना तीन जुलाई को होगी

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान और मतगणना तीन जुलाई को होगी। इसी क्रम में आज जिला पंचायत कार्यालय में नामांकन हो रहा है। कोरोना प्रोटोकाल के तहत नामांकन कराया जा रहा है। प्रशासन ने जिला पंचायत कार्यालय परिसर में बैरीकेडिंग कराई है। नामांकन के लिए प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक और अनुमोदक को ही जाने की इजाजत है। वह भीड़ लेकर नामांकन करने नहीं जा सकते हैं। इस दौरान पुलिस के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुबह 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू होकर तीन बजे तक चलेगी।

सपा और भाजपा में जीत का जज्‍बा

जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के चुनाव में सपा और भाजपा के बीच प्रयागराज में टक्कर है। क्योंकि मैदान में यही दोनों पार्टियों के प्रत्‍याशी फिलहाल हैं। सपा से घोषित प्रत्याशी मालती यादव और भाजपा के प्रत्याशी डा. वीके सिंह ने ही पर्चा खरीदा है। दोनों प्रत्याशी अपनी.अपनी जीत का दावा कर रहे हैं और समर्थकों को अपने पक्ष में करने के लिए पूरा जोर लगा दिए हैं।

सपा प्रत्‍याशी के नामांकन के दौरान कई दिग्‍गज नेता भी रहे

सपा प्रत्याशी मालती यादव समर्थकों के साथ नामांकन शुरू होने के बाद जिला पंचायत कार्यालय पहुंचीं। फिर प्रोटोकाल का पालन करते हुए निर्धारित लोगों के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन किया। इसके पूर्व वह अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय से जिला पंचायत कार्यालय के लिए रवाना हुईं थीं। उनके साथ सपा के कई दिग्‍गज नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *