Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया क्षेत्र के इस गांव के कोटेदार पर दर्ज हुआ मुकदमा, लाइसेंस हुआ रद्द, गबन किया गया राशन किया जायेगा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय तहसील अंतर्गत बबुरी थाना क्षेत्र के कोदोचक डवरी कला के कोटेदार द्वारा सरकारी राशन बेचने के मामले में आपूर्ति निरीक्षक द्वारा जांच किए जाने पर राशन कम पाए जाने पर संबंधित कोटेदार के खिलाफ एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा के निर्देश पर आपूर्ति निरीक्षक ममता सिंह ने 7/3 के अंतर्गत कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराईं।

बतादें कि कोटेदार द्वारा रात्रि में सरकारी राशन मैजिक पर लादकर बेचने जा रही मैजिक को ग्रामीणों द्वारा पकड़ने के बाद हुए बवाल पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने राशन अपने पास रखवा लिया था। जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची आपूर्ति विभाग की टीम द्वारा कोटेदार के राशन की जांच की जांच की गयी तो राशन कम मिला। जिसे लेकर संबंधित कोटेदार के खिलाफ एफ आई आर दर्ज स्थानीय कोतवाली में एसडीएम के निर्देश पर आपूर्ति निरीक्षण द्वारा कराया गया।

इस संबंध में आपूर्ति निरीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान कोटेदार का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। कोटेदार द्वारा गबन किया गया राशन प्रशासन द्वारा वसूला जायेगा। डवरी कला गांव की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान किसी दुकान से अटैच कराकर फिलहाल किसी तरह राशन का वितरण कराया जायेगा। जिससे कार्ड धारकों को आसानी से उनका राशन मिल सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *