Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

सपा जिला पंचायत सदस्य पर दुष्कर्म का………महिला ने नौकरी का झांसा देकर

गोरखपुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिला पंचायत अध्यक्ष की चुनावी सरगर्मियों के बीच उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बड़हलगंज इलाके के खेड़सरी गांव निवासी सपा से जिला पंचायत सदस्य व मानस सेवा संस्थान के प्रबंधक आलोक गुप्ता पर दुष्कर्म का आरोप लगा है।

कैंपियरगंज इलाके की एक महिला का आरोप है कि नौकरी देने के नाम पर उनका यौन शोषण किया गया। इतना ही नहीं नाबालिग बच्चियों का भी यौन शोषण किया जा रहा है। उधर, बड़हलगंज पुलिस मंगलवार को जांच करने जिला पंचायत सदस्य के घर पहुंची। सीसी टीवी कैमरों की जांच शुरू की तो तस्वीरें धुंधली मिलीं। इस वजह से कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया।

पुलिस को दी तहरीर में महिला ने लिखा है कि वह गोरखपुर समाज कल्याण ऑफिस में काम के लिए गई थी। पार्किंग में उसकी मुलाकात मानव सेवा संस्थान के प्रबंधक आलोक गुप्ता से हुई। गुप्ता ने अपने संस्थान के हेड ऑफिस साईं मंदिर खड़ेसरी में नौकरी देने के लिए बुलाया। 6 जून 2021 को साईं मंदिर खड़ेसरी पहुंची तो नौकरी देने के नाम पर मेरा यौन शोषण किया गया।

इसी बीच गुप्ता की पत्नी आ गई। उन्हें जब आपबीती बताई तो दोनों (पति पत्नी) ने कहा कि इस बारे में किसी से मत कहना, नहीं तो तुमको परिवार सहित मार दिया जाएगा। तहरीर में यह भी लिखा है कि गुप्ता के यहां नाबालिग लड़कियों से गलत काम कराया जा रहा है। लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनका यौन शोषण किया जा रहा है। इस कृत्य में गुप्ता की पत्नी भी शामिल है।

यह सब मुझे जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से रोकने के लिए किया जा रहा है। आवासीय परिसर में स्थित आरसीएम सेंटर के गोदाम में पुलिस दिन भर रही और दहशत का माहौल बनाने का प्रयास किया। इसी परिसर में मेरा परिवार रहता है। परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे हटवा दिए गए हैं, ताकि कोई घटना कैमरे में कैद न हो। सोमवार रात को भी पुलिस आवास पर आई थी। वाचमैन से पूछताछ करके चली गई।
आलोक गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य

बड़हलगंज के इंस्पेक्टर मनोज राय ने बताया कि महिला ने नौकरी के नाम पर दुष्कर्म करने के आरोप लगाए हैं। नाबालिग लड़कियों से गलत काम कराने की बात कही है। शिकायत के आधार पर पुलिस जांच करने गई थी। सीसीटीवी का डीबीआर हैंग कर रहा था, इसलिए निकलवाया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *