Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

जानिए काैन है इस हिंसा का मास्टरमाइंड परवाना, किसान आंदोलन से क्या है कनेक्शन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पटियाला। पटियाला हिंसा के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना के बारे में कई खुलासे हो रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि पटियाला हिंसा में किसान आंदोलनबी एक बार फिर चर्चा में है। बताया जा रहा है कि परवाना किसान आंदोलन में भी शामिल हुआ था। ष्खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च/मार्च के खिलाफ उपद्रवी बरजिंदर सिंह परवाना ने एसएसपी को मांगपत्र सौंप इंटरनेट मीडिया पर इसका प्रचार किया था। एसएसपी व आइजी के नोटिस में उक्त गतिविधियां पहुंच चुकी थीं। इसके बावजूद पुलिस अधिकारियों की लापरवाही की वजह से उपद्रवियों की भीड़ श्री काली माता मंदिर तक पहुंची, दोनों गुटों पर पथराव हुए।

बरजिंदर सिंह परवाना को पुलिस निगरानी में रखा था। लेकिन शुक्रवार बाद दोपहर वह भीड़ को संबोधित करने पहुंचा। जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई। इसके पुलिस के बीच ही वह बाइक पर मुंह ढककर भाग निकला। डीएसपी मोहित अग्रवाल ने प्रसाद की दुकान पर हमला करने वालों को रोकने का प्रयास नहीं किया।

दमदमी टकसाल जत्था राजपुरा प्रमुख

बता दें कि बरजिंदर सिंह परवाना एक हार्डकोर अपराधी है। परवाना दिल्ली बार्डर पर हुए किसान आंदोलन में भी शामिल रहा। वह पंजाब के सिख धार्मिक नेताओं में से एक है। जो दमदमी टकसाल जत्था राजपुरा प्रमुख है। उसकी पहचान भड़काऊ भाषण देने वाले नेता को रूप में पहचान होती है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *