Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जनपद को मिले इतने नये लेखपाल, हुए नियुक्ति, काम काज में होगा आसानी……

चंदौली। सकलडीहा तहसील में शासन की ओर से 85 नए लेखपालों को नियुक्ति मिली है। यहां सकलडीहा तहसील को 31 नए लेखपाल मिले हैं। बता दें कि तहसील में 441 राजस्व गांव में 152 लेखपालों के पद सृजित हैं। जिसके सापेक्ष 101 लेखपाल कार्यरत थे। 31 नये लेखपालों के आने से राजस्व सहित अन्य मामलों को तेजी से निपटाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार तहसील में सृजित लेखपालों की संख्या में अभी 20 लेखपालों की जरूरत है। जिले में लेखपाल चयन भर्ती के बाद सभी तहसीलों के लिये कुल नए 85 लेखपालों की नियुक्ति हुई है। जिसमें सदर मुख्यालय पर 28, चकिया में 15, पीडीडीयू नगर में 5, नौगढ़ तहसील में 6 और सकलडीहा तहसील के लिये कुल 31 नये लेखपालों की नियुक्ति हुई है।

बता दें कि तहसील के सभी नवनियुक्त् लेखपालों की दो दिन अभिलेखों की जांच पड़ताल के बाद अधिकारियों के निर्देश पर कार्यक्षेत्र सौंपा जायेगा। इस सम्बन्ध में एसडीएम अनुपम मिश्रा ने बताया कि चन्दौली जिले मे 85 ने लेखपालों की नियुक्ति हुई है। जिसमे सकलडीहा तहसील के लिए 31 लेखपालों को नियुक्त किया गया है। जिनके अभिलेखों की जांच कराने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर रजिस्ट्रार रामप्रवेश सहित अन्य राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *