Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

आक्सीजन के नाम पर लगा दिया खाली सिलेंडर, मरीज की मौत….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोरखपुर में मरीज को आक्सीजन के नाम पर खाली सिलेंडर लगा दिया गया। इससे उनकी मौत हो गई। मरीज को देखने वाला भी डाक्टर नहीं था। अस्पताल प्रबंध पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्वजन ने मामले की शिकायत सीएमओ से की है।

यह है मामला

कूड़ाघाट निवासी प्रिंस सिंह ने बताया कि मेरे बाबा इंद्रजीत सिंह की तबीयत गुरुवार को खराब हुई। सीने में दर्द की शिकायत लेकर एक निजी अस्पताल में पहुंचा। उन्होंने कोविड अस्पताल होने की वजह से भर्ती करने से मना कर दिया। इस बीच एक और डाक्टर से संपर्क किया गया तो उन्होंने बेतियाहाता स्थित आस्था हास्पिटल में जाने की सलाह दी। इस बीच बाबा को आक्सीजन सपोर्ट पर लेकर हास्पिटल पहुंचे। वहां पहुंचते ही पहले रुपये जमा करने को कहा गया। इस पर उनसे निवेदन किया गया कि पहले मरीज को देख लीजिए रुपये जमा कर दूंगा। लेकिन वह नहीं माने। अंत में पांच हजार रुपये देने पर मरीज को भर्ती किया गया।

सीसी कैमरे में कैद है पूरी घटना

उन्हें आक्सीजन लगाया गया था लेकिन तबीयत बिगड़ने लगी। डाक्टर से देखने का अनुरोध किया गया तो वह उल्टा.सीधा बोलने लगा। एंबुलेंस के साथ आए टेक्नीशियन को बुला कर दिखाया तो पता चला कि अस्पताल की ओर से लगाया गया आक्सीजन सिलेंडर खाली है। इस बीच बाबा की मौत हो गई। मौत के बाद भी तीन हजार रुपये जमा कराए गए। पूरी घटना सीसी कैमरे में कैद है। ऐसे में डाक्टर की पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही अस्पताल के प्रबंधन के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *