Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

तालाब में डूब रहे साथी को बचाने में एक.एक कर डूब गए एक ही परिवार के इतने बच्चे…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बस्ती। पड़ोसी जनपद गोंडा के खोडारे थाना क्षेत्र के रसूलपुर खान मिश्रौली गांव में तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई। एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत होने से गांव में कोहराम मचा हुआ है। डीएम गोंडा मारकंडेय शाही ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली।

यह है घटनाक्रम

गुरुवार को गांव निवासी अरविंद कुमार पांडेय का पुत्र आठ वर्षीय चंचल उर्फ आदित्य छह वर्षीय शिवाकांत पांडेय अरविंद के भाई विरेंद्र की 12 वर्षीय पुत्री मुस्कान व चचेरे भाई सुरेंद्र पांडेय की दो पुत्रियां आठ वर्षीय रागिनी व 10 वर्षीय प्रकाशिनी घर से करीब 400 मीटर दूर स्थित तालाब से मिट्टी निकालने गईं थी। इसी बीच किसी एक बच्चे का पैर फिसल गया और वह तालाब में डूबने लगा।

तालाब में ही हो गई मौत

तालाब में डूबते बच्चे को देख अन्य बच्चे भी उसे बचाने में तालाब में कूद गए। जिससे एक एक कर सभी डूब गए। तालाब में डूब रहे बच्चों को देख तालाब किनारे खेल रहे अन्य बच्चे इसकी जानकारी गांव वालों को दी। मौके पर पहुंचे एक व्यक्ति ने तत्काल तालाब में कूदकर बच्चों को बचाने का प्रयास किया पर कामयाब नहीं हो पाया। तालाब में बच्चों की खोज शुरू की गई। जब तक बच्चों को तालाब से निकाला जाता उनकी मौत हो गई थी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले लिया। परिवार के लोगों ने बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। बाद में पुलिस ने पंचायत नामा बना कर शव परिवार वालों को सौंप दिया।

संदिग्ध परिस्थियों में पोखरे में विवाहित महिला का शव मिला

उधर धौली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर का पुरवा ढोढउपार में गुरुवार को एक विवाहित युवती का शव संदिग्ध परिस्थियों में गांव से सटे पोखरे में पाया गया। थाना क्षेत्र ढोढउपार के सुखइ पुत्र श्याम लाल ने रुधौली थाने पर तहरीर दिया कि मेरी लड़की सुमन 20 जिसकी शादी लाल जी पुत्र जवाहर लाल निवासी असनार थाना बांसी जनपद सिद्धार्थनगर के साथ हुई थी शादी के बाद से ही सुमन का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है जिसका इलाज मानसिक रोग विशेषज्ञ डा सच्चिदानन्द गुप्ता गोरखपुर के यहां चल रहा था। एक जून को रात 12 बजे से मेरे घर से गायब हो गई थी तभी से काफी खोजबीन किया परन्तु नहीं मिली।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *