Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

हार से खीझे पूर्व प्रधान प्रतिनिधि ने ग्रामीणों से किया विवाद, रिश्तेदार ने की फायरिंग…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। चुनावी हार से खीझे खोराबार थाना क्षेत्र के ग्राम हक्काबाद पूर्व प्रधान प्रतिनिधि व उनके भाई ने दोपहर गांव में ट्रांसफार्मर लगने का जमकर विरोध किया। ग्रामीणों को गालियां दी। एक सेवानिवृत्त सिपाही ने इसका विरोध किया तो फोन करके अपने रिश्तेदारों को भी मौके पर बुला लिया। इसमें एक रिश्तेदार ने सिपाही पर फायरिंग भी की लेकिन गोली मिस होने से उनकी जान बच गई। पुलिस पूर्व प्रधान प्रतिनिधि व उनके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है जबकि गोली चलाने वाला व्यक्ति मौके से फरार हो गया है।

हक्काबाद गांव में बीते 3 दिन से बिजली नहीं थी। दोपहर करीब एक बजे बिजली विभाग के कर्मचारी ट्रांसफार्मर लगाने पहुंचे थे। कई ग्रामीण भी ट्रांसफार्मर को पोल पर चढ़ाने के लिए मदद कर रहे थे। इस दौरान पूर्व प्रधान प्रतिनिधि लाल बहादुर यादव का भाई कुंवर बहादुर यादव ने ट्रांसफार्मर लगने का विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व प्रधान प्रतिनिधि लाल बहादुर व उसका भाई कुंवर बहादुर गांव वालों पर वोट न देने की बात कहते हुए ट्रांसफार्मर लगाने का विरोध कर रहा था। ग्रामीणों ने उनका जवाब दिया तो वह गाली गलौज करने लगे। उनके बीच हाथापाई की नौबत आ गई। इस दौरान कुंवर बहादुर ने गायघाट स्थित अपने बहनोई शत्रुघ्न व देश दीपक को भी मौके पर बुला लिया।

छीना झपटी में पिस्‍टल की गोलियां मौके पर गिरीं

ग्रामवासी व सेवानिवृत्त सिपाही देव मन यादव ने आरोप लगाया कि शत्रुघ्न ने पिस्टल निकालकर उन पर फायर कर दिया । गनीमत रही कि फायर मिस हो गया । देव मन ने बताया कि उन्होंने शत्रुघ्न को पकडऩे की भी कोशिश की लेकिन वह हाथ छुड़ाकर मौके से भाग निकला। उन्होंने कहा कि छीना झपटी के दौरान पिस्टल की दो गोलियां मौके पर ही ही गिर गईं। देश दीपक भी भागने में सफल रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूर्व प्रधान प्रतिनिधि व उनके भाई को हिरासत में ले लिया है। देवमन ने इस मामले में लालबहादुर यादवए उनके भाई कुंवर बहादुर पिता रामाश्रे यादव व बहनोई शत्रुघ्न तथा देशदीपक के खिलाफ हत्या के प्रयास की नामजद तहरीर दी है। मौके से मिली दो कारतूसों को भी पुलिस को सौंपा है। प्रभारी निरीक्षक खोराबार राहुल ङ्क्षसह का कहना है कि लाल बहादुर व कुंवर बहादुर को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *