Thursday, April 25, 2024
नई दिल्ली

मासूम बच्‍ची की मासूम शिकायत, मोदी साहब….मैडम क्यों इतना होमवर्क देती है…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। मैं कश्मीर से छह साल की बच्ची बोल रही हूं। होम वर्क से परेशान हूं। सुबह 10 बजे से पहले उठ जाती हूूं। दो बजे तक क्लास होती है। पहली अंग्रेजी फिर गणित और उसके बाद कंप्यूटर। होम वर्क इतना कि पूछो न। छोटे बच्चों को इतना काम क्यों दिया जाता है। बड़े बच्चों जितना काम करने को दिया जाता है। बाय बाय।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर कश्‍मीर की एक बच्ची की यह शिकायती वीडियो इंटरनेट मीडिया में सुर्खियों में है। इस वीडियो में बच्‍ची प्रधानमंत्री से बड़े ही मासूम अंदाज में अपनी टीचर की शिकायत करती नजर आती है। वह कह रही है कि मैडम बहुत काम देती है।

इस मासूम शिकायती वीडियो को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग से 48 घंटे के भीतर नीति लाने के निर्देश दिए हैं। उपराज्यपाल ने प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा है कि बड़ी प्यारी शिकायत है। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग से कहा कि ऐसी नीति बनाएं कि छोटे बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम किया जा सके। बचपन मासूमियत भगवान का उपहार है और बचपन के दिन खुशी परमानंद वाले होने चाहिए।

इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। बहुत से इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने बच्‍ची की मासूमियत की सराहना की। वहीं कुछ इसके बाद शिक्षा में बच्‍चों पर बढ़ते बोझ की शिकायत करते नजर आए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *