Friday, April 26, 2024
नई दिल्ली

सीएम का आदेश इस दिन से खुलेंगी फैक्ट्रियां और शुरू होंगे निर्माण, नहीं होगा इसका संचालन….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार से दिल्ली धीरे.धीरे अनलॉक होगी और इसके तहत फिलहाल एक सप्ताह के लिए निर्माण कार्य व फैक्ट्री गतिविधियों काे खोला जा रहा है। इसका एलान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का संचालन आगामी 31 मई से नहीं होगा। बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण डीडीएमए की अहम बैठक शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे के आसपास हुई थी। इस बैठक में ये फैसले लिए गए हैं। जिसका एलान सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया।

जरूरी न हो तो घर से न निकलें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से यह भी अपील की है कि जरूरी नहीं हो तो घरों से न निकलें। उन्होंने कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत का नतीजा है कि संक्रमण कम हुआ है। एक तरह कोरोना काे कम करना है। सोमवार को सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन है। जिसके बाद धीरे.धीरे दिल्ली अनलॉक की ओर बढ़ेगी।

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर कम हुई है। इसमें दिल्ली की जनता का बड़ा योगदान है। जनता ने पूरा सहयोग दिया है। अरविंद केजीरवाल ने कहा कि एलजी साहब के साथ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण डीडीएम की बैठक हुई। इसके बाद एक सप्ताह के लिए निर्माण कार्य व फैक्ट्री गतिविधियों काे एक सप्ताह के लिए खोला जा रहा है। हमें कोराेना से संबंधित नियमों का पूरा पालन करना है। क्योंकि हालात खराब हुए तो हमें फिर से लॉकडाउन न लगाना पड़े। लॉकडाउन काेई अच्छी चीज नहीं है
। मगर मजबूरी में लगाना पड़ा है। ऐसे में ध्यान रखना है कि जब तक बहुत जरूरी न हाे, घर से न निकलें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *