Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौलीनई दिल्ली

चकिया, चंदौली व प्रदेश सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में आया भूकंप………. पड़ोसी देश में मचाया भीषण तबाही, अब तक 128 लोगों की मौत; पीएम दहल ने जताया शोक

 

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 

भारत के कई राज्यों में शुक्रवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसी क्रम में नेपाल की धरती भी कांपी, यहां इसके भयावह परिणाम देखे गए। अब तक इस आपदा में मृतकों की संख्या 128 पहुंच गई है। आपदा को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भूकंप से हुई मानवीय और भौतिक क्षति पर दुख व्यक्त किया। चकिया, चंदौली सहित देश के अन्य क्षेत्रों में महसूस किया भूकंप।उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के भय से आधी रात में लोग नींद से उठकर अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। रिक्टर स्केल पर यह तीव्रता 5.9 आंकी गई है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों मेरठ, शाहजहांपुर, आगरा, बरेली मुरादाबाद, रामपुर, संभल समेत कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं, पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी भूकंप महसूस किया गया। गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आजमगढ़, फर्रुखाबाद समेत कई इलाकों में देर रात भूकंप महसूस हुआ। भय से लोग तत्काल अपने घरों से बाहर निकल आएं।

 

अस्पतालों के बाहर लगी भीड़

भूकंप से नेपाल को भारी नुकसान हुआ है। कहीं इमारत ध्वस्त तो कहीं मलबे में दबे वाहन। अपनों के इलाज के लिए अस्पतालों में पीड़ितों की भारी भीड़ लगी हुई है। नेपाल से आईं तस्वीरें वहां के भयानक मंजर को बयां कर रही हैं।

लगभग 140 लोग घायल

सरकारी नेपाल टेलीविजन के अनुसार, पश्चिमी नेपाल के जजरकोट और रुकुम जिलों में लगभग 140 लोग घायल हुए हैं। सभी का इलाज जारी है।

 

4 Nov 20237:45:49 AM

128 लोगों की मौत हो गई।

नेपाल के जाजरकोट जिले में शुक्रवार आधी रात को आए भीषण भूकंप में से भारी नुकसान हुआ है। आपदा से मरने वालों की संख्या 1

28 पहुंच गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *