Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

कोरोना के खिलाफ कितनी तैयार यूपी, इन जिलों में हुआ मॉक ड्रिल, कहीं मिली पूरी तैयारी तो कहीं मामला फिसड्डी…..

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अलग.अलग जिलों में महामारी के खिलाफ अस्पताल की तैयारियों का मॉक ड्रिल किया गया। जहां ज्यादातर जगहों पर तैयारियां संतोषजनक मिली तो वहीं कुछ जिले ऐसे भी था जहां अस्पतालों की पोल पट्टी खुल गई।

मंगलवार को राजकीय मेडिकल काले में माक ड्रिल का आयोजन किया गया। एंबुलेंस कोरोना मरीज को लेकर पहुंची तो डाक्टर, नर्स और वार्ड ब्वाय दौड़ पड़े। तत्काल उपचार शुरू कराया गया। गंभीर मरीज होने पर आक्सीजन लगाई गई। प्राचार्य डा. एनसी प्रजापति की निगरानी में ओपीडी से लेकर वार्ड तक की व्यवस्था को क्रियान्वित करके देखा गया।

इसी तरह कोविड अस्पताल रुदायन, घटपुरी, समरेर और आसफपुर में भी एंबुलेंस से मरीज को लाकर उपचार की व्यवस्था का पूर्वाभ्यास किया गया। आक्सीजन की कमी को दूर करने के इंतजाम को परखा गया। सीएमओ डाण्प्रदीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज में कोविड मरीजों के लिए 200 बेड तैयार किए गए हैं।

कोरोना की स्थितियों को देखते हुए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय और बेली अस्पताल में तैयारियों का मॉक ड्रिल हुआ। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ आलोक कुमार ने एसआरएन हॉस्पिटल में सभी ऑक्सीजन प्लांट, वहां से ऑक्सीजन की सप्लाई की स्थिति और प्रेशर को देखा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *