Wednesday, April 24, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

पति ने सात फेरे लेने के पांचवेंं दिन दहेज मांगे पांच लाख रुपये 30 वें दिन गला दबाकर मारने की कोशिश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। आगरा में एक पति ने सात फेरे लेने के पांचवे दिन ही नवविवाहिता पत्नी से मायके से पांच लाख रुपये लेकर आने की मांग कर दी। रकम नहीं देने पर दुष्कृत्य करके मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न शुरू कर दिया। जानकारी होने पर पहुंचे स्वजन बेटी को पुलिस की मदद से ससुराल से निकालकर अपने साथ लेकर आए। शनिवार को वह पति.पत्नी में राजीनामा कराने के लिए ससुराल गए थे। वहां उनकी पिटाई कर दी ससुराल वालों ने बहू का गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। मामले में पति और सास.ससुर आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कमला नगर इलाके की रहने वाली युवती का विवाह 22 अप्रैल को हुआ था। उसकी ससुराल एत्माद्दौला इलाके में है। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल विदा होकर पहुंचने के बाद से पति और सास.ससुर उसे मिले दहेज से संतुष्ट नहीं थे। इसे लेकर पति ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। उसके साथ दुष्कृत्य किया। ससुराल वालों ने 27 अप्रैल को उससे पांच लाख रुपये मायके से मंगाने की कहा। मना करने पर उसे बुरी तरह से पीटा गया। मायके वालों ने पुलिस की मदद से उसे ससुराल वालों के यहां से निकालकर लाए। उसका मेडिकल कराया लेकिन वह उसकी गृहस्थी बिगाड़ना नहीं चाहते थे।

इसलिए पति.पत्नी के बीच सुलह कराना चाहते थे। स्वजन शनिवार को उसे ससुराल लेकर आए थे। इससे कि पति और ससुराल वालों से बातचीत की जा सके। ससुराल वालों ने उस पर हमला बोल दिया। विवाहिता का गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। उसके स्वजन को बुरी तरह से पीट दिया। इंस्पेक्टर संजय कुमार त्यागी ने बताया कि आरोपित पति और ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *